Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs ENG ,5th test, Day 2 : भारत का गिरा 5वां...

IND Vs ENG ,5th test, Day 2 : भारत का गिरा 5वां विकेट,देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा अर्धशतक,भारत का स्कोर-412/5

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 5वां और अंतिम मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है,रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धर्मशाला टेस्ट मैच के दूसरे दिन दमदार बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त दिला दी.लंच तक भारत ने 60 ओवर में 1 विकेट खोकर 264 रन बना लिए थे.लेकिन लंच के बाद का सेशन भारत के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ.भारत को लगातार 2 ओवर में 2 बड़े झटके लगे.पारी के 62वें ओवर में बेन स्टोक्स ने सीरीज की अपनी पहली गेंद पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया था.इसके बाद 63वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर दिया,भारत का स्कोर 3 विकेट पर 280 रन है.बढ़त अब तक 62 रन की हो चुकी है.

आपको बता दे कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा,रोहित ने 150 गेंद पर अपना शतक पूरा किया,वहीं शुभमन गिल ने 137 गेंद पर अपना शतक पूरा किया.

Image Source : PTI

मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी और महज 218 पर इंग्लैंड की पहली पारी सिमट गई,वहीं 218 रन के जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट खोकर 135 रन बना लिए हैं.आपको बता दें कि इग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे जिससे भारत अब 83 रन से पीछे है और उसके 9 विकेट शेष हैं,दिन का खेल खत्म होने पर रोहित शर्मा 52 जबकि शुभमन गिल 26 रन बनाकर खेल रहे थे.इससे पहले गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट और आर अश्विन ने 4 विकेट झटके थे। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने अर्धशतक जड़ा था.टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम 218 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम को मजबूत शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने दिलाई.दोनों ने 104 रन जोड़े, लेकिन जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हो गए.इंग्लैंड को एकमात्र सफलता दिन की शोएब बशीर ने दिलाई.

Image Source : PTI

भारत को लगातार दो ओवर में दो बड़े झटके लगे. पारी के 62वें ओवर में बेन स्टोक्स ने सीरीज की अपनी पहली गेंद पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया था.इसके बाद 63वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड किया.रोहित 103 रन बना सके.वहीं, शुभमन ने 150 गेंद में 110 रन की पारी खेली.

शोएब बशीर ने 93वें ओवर में पहली गेंद में देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड कर दिया,पडिक्कल अपने डेब्यू टेस्ट में 103 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हुए.देवदत्त के आउट होने के बाद उनकी जगह ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी करने आए.

Image Source : PTI
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments