Monday, September 16, 2024
Homeखेल-हेल्थICC Test Ranking: बांग्लादेश से करारी हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में...

ICC Test Ranking: बांग्लादेश से करारी हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर खिसका पाकिस्तान, 1965 के बाद पहली बार इतने कम रेटिंग अंक

दुबई, बांग्लादेश के हाथों पहली बार टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर खिसक गया और उसकी रेटिंग 1965 के बाद पहली बार अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई. पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से और दूसरे मैच में 6 विकेट से हार गया था. यह दोनों मैच रावलपिंडी में खेले गए थे.

ICC टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान

ICC ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ”बांग्लादेश के हाथों अपने घरेलू मैदान पर श्रृंखला में करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में 2 स्थान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गया है.”वेबसाइट के अनुसार ”पाकिस्तान की टीम श्रृंखला से पहले छठे स्थान पर थी लेकिन लगातार हार के कारण वह वेस्टइंडीज से नीचे आठवें स्थान पर पहुंच गई है. उसके 76 रेटिंग अंक हैं. पाकिस्तान 1965 के बाद पहली बार इतने कम रेटिंग अंकों पर पहुंचा है.”

बांग्लादेश अब भारत से खेलेगा टेस्ट श्रृंखला

बांग्लादेश 13 रेटिंग अंक हासिल करने के बावजूद पाकिस्तान से पीछे नौवें स्थान पर बना हुआ है. श्रृंखला में 2-0 से जीत के बाद हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में उसको फायदा हुआ है और वह भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गया है. बांग्लादेश अब दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा जिसका पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments