Monday, October 7, 2024
HomeजयपुरIAS Veenu Gupta News: रेरा की नई चेयरपर्सन बनी वीनू गुप्ता

IAS Veenu Gupta News: रेरा की नई चेयरपर्सन बनी वीनू गुप्ता

जयपुर। गुरुवार देर रात राज्य सरकार ने फेरबदल करते हुए सीनियर IAS ऑफिसर वीनू गुप्ता को रेरा (Rajasthan Real Estate Regulatory Authority) का चेयरपर्सन बनाया है. अप्रेल में IAS एनसी गोयल के पद से हटने के बाद से यह पद खाली पड़ा था. बता दे सीनियर IAS वीनू गुप्ता इस साल रिटार्यड होने वाली है वर्तमान में IAS वीनू गुप्ता MSME में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त हैं.

5 साल रहेगा कार्यकाल

Urban Development Department की औऱ से जारी आदेशों में वीनू गुप्ता का कार्यकाल 5 साल तक रहेगा. या फिर 65 की उम्र पूरी होने तक वीनू गुप्ता का कार्यकाल चलेगा. बता दे कि पहले वीनू गुप्ता को मुख्य सचिव बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने मौजूदा मुख्य सचिव ऊषा शर्मा का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया. इस वजह से वीनू गुप्ता मुख्य सचिव बनने से रह गई. रेरा का गठन सरकार ने राज्य में बिल्डरों की मनमानी को रोकने और लोगों को समय पर बिना धोखाधड़ी के आवास मिलने के उदेश्य से किया था.

अहम पदो में पर अपनी सेवा दे चुकी है वीनू गुप्ता

सीनियर IAS वीनू गुप्ता 1987 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. साल 2023 के दिसंबर महीने में उनका रिटायरमेंट होने वाला है. अक्टूबर महीने के प्रथम सप्ताह में केन्द्रीय निर्वाचन आयोग किसी भी दिन राज्य में विधानसभा चुनावों की घोषणा कर सकता है. ऐसे में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले वीनू गुप्ता को रेरा का चेयरपर्सम नियुक्त किया गया है. वीनू गुप्ता इससे पहले राज्य सरकार में एसीएस मेडिकल हेल्थ, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की चेयरपर्सन, कमिश्नर प्राइमरी एजुकेशन काउंसिल के अलावा कई अन्य विभागों में अहम पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments