Tuesday, October 22, 2024
HomeऑटोमोबाइलHonda ने लॉन्च की Flex Fuel से चलने वाली बाइक CB300F, जानें...

Honda ने लॉन्च की Flex Fuel से चलने वाली बाइक CB300F, जानें कितनी कीमत से लेकर फीचर्स तक सारी डिटेल्स

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली अपनी नई बाइक CB300F लॉन्च कर दी है. जो होंडा की भारत में पहली फ्लेक्स-फ्यूल बाइक है. इस फ्लैक्स फ्यूल बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.70 लाख रुपये रखी गई है. इसमें स्टैंडर्ड Honda CB300F जैसा ही डिज़ाइन है और साथ ही इसमें वही फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने इसकी कीमत भी सामान्य मॉडल जितनी ही रखी है.

Honda CB300F का इंजन

होंडा की इस बाइक में 293.92 CC की क्षमता का ऑयल कूल्‍ड 4 स्‍ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है. इस इंजन से 24.5 bhp की पावर मिलती है और 25.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होता है. यह बाइक फ्लेक्स फ्यूल से चलेगी. इसमें 85% इथेनॉल और 15% पेट्रोल मिलाया जाता है. बाइक को 6 स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ लाया गया है. जिसके साथ असिस्ट स्लिप क्लच भी दिया गया है.

Honda CB300F के फीचर्स

होंडा का यह बाइक मॉडल पहले से ही भारतीय मार्केट में बिक रहा है. अब कंपनी ने इसे फ्लेक्स फ्यूल ऑप्शन के साथ पेश किया है. ब्रेकिंग के लिए दोनों तरफ डिस्क ब्रेक लगाया गया है. जिन्हें डुअल-चैनल ABS से लैस किया गया है. विजिबिलिटी इंप्रूव करने के लिए बाइक में ऑल एलईडी लाइटिंग सिस्टम लगाया गया है. बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है, इस मॉडल में इथेनॉल इंडिकेटर भी दिया गया है.

बता दें कि भारत में होंडा से पहले TVS भी फ्लेक्स फ्यूल बाइक लॉन्च कर चुकी है. टीवीएस Apache RTR 200 Fi E100 ये देश की पहली फ्लेक्स-फ्यूल टू-व्हीलर है. कंपनी ने इसे लॉन्च तो किया लेकिन ये बाइक मार्केट में बिक्री के लिए नहीं आ पाई थी. इसके पीछे वजह थी की भारत में फ्लेक्स फ्यूल स्टेशंस काफी कमी थी. इसी के चलते होंडा ने भी अभी तक CB300F फ्लेक्स फ्यूल की डिलीवरी टाइमलाइन को शेयर नहीं किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments