Tuesday, October 8, 2024
Homeताजा खबरHaryana Election Result live Update: नायब सैनी ने पीएम मोदी को दिया...

Haryana Election Result live Update: नायब सैनी ने पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय, हैट्रिक की ओर बढ़ रही बीजेपी

Haryana Election Result live Update हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “कांग्रेस लगातार झूठ फैलाने का काम कर रही थी लेकिन जनता ने उनकी बात को नकारा.सरकार की जो काम करने की नीतियां हैं, जो उपलब्धियां हैं उसे जनता ने स्वीकार किया.

Haryana Election Result live Update : जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विजेता उम्मीदवार विनेश फोगाट ने रोड शो किया.

Haryana Election Result live Update : गढ़ी सांपला-किलोई से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा 71,465 वोटों से जीते.

Haryana Election Result live Update : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, “मैं हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं और मैं इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को देता हूं.उनके आशीर्वाद से और उनकी नीतियों पर हरियाणा के लोगों ने मुहर लगाई है.प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह ऐतिहासिक जीत हुई है.”

Haryana Election Result live Update : कैथल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कहा, “सर्टिफिकेट मिल चुका है। कांग्रेस पार्टी कैथल में 8000 मतों से अधिक से जीत गई है. मेरे अनेक साथी जिन्होंने दिन-रात एक करके यह जीत मुमकिन बनाई है.मैं सबका धन्यवाद करता हूं.यह किसान, मजदूर की, युवा शक्ति की और हमारी मातृ शक्ति की जीत है.”

Haryana Election Result live Update : चुनाव आयोग के अनुसार इन 9 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार जीतें

नारायणगढ़ से शैली चौधरी की 15094 वोटों से हुई जीत। शाहबाद से राम करण की 6441 वोटों के अंतर से हुई जीत। थानेसर से अशोक कुमार अरोड़ा की 3243 वोटों के अंतर से जीत,पिहोवा से मनदीप चट्ठा की 6553 वोटों के अंतर से जीत,कैथल आदित्य सुरजेवाला की 8124 वोटों के अंतर से जीत, जुलाना से विनेश फोगाट की 6015 वोटों के अंतर से जीत, नूंह से आफताब अहमद की 46963 वोटों के अंतर से जीत, फिरोजपुर झिरका से मम्मन खान की 98441 वोटों के अंतर से जीत, पुनहाना से मोहम्मद इलियास की 31916 वोटों के अंतर से जीत.

Haryana Election Result live Update : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है। हमने कई सीटें जीती हैं लेकिन उन्हें अपडेट नहीं किया गया है। हम कई सीटों पर आगे चल रहे हैं लेकिन इसे अपडेट नहीं किया जा रहा है। कई जगहों पर मतगणना रोक दी गई है। मैं अपने साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे डटे रहें, हमें बहुमत मिल रहा है।”

Haryana Election Result live Update : जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट की जीत पर पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “हमारा नाम लेकर अगर वे(विनेश फोगाट) जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं। कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि मेरा नाम लेकर उनकी नईया पार हो गई लेकिन कांग्रेस को तो डुबो दिया…राहुल बाबा का क्या होगा?…”

Haryana Election Result live Update : हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस की विनेश फोगाट चुनाव जीतीं

Haryana Election Result live Update : जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से फोन पर बात की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन के लिए सैनी को बधाई दी.

Haryana Election Result live Update : चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 11/15 राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से 6050 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं.

Haryana Election Result live Update : अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा, “हम पहले दिन से कह रहे हैं कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी…कांग्रेस के रोने के अलग-अलग तरीके हैं, धीरे-धीरे ये सिलसिला बढ़ता जाएगा। सुबह कह रहे थे कि राहुल गांधी और हुड्डा साहब ने कमाल कर दिया, लेकिन अब कह रहे हैं कि चुनाव आयोग बदल गया है। ये कांग्रेस के रोने के अलग-अलग तरीके हैं…”

Haryana Election Result live Update : कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “हम ज्ञापन पेश करके शिकायत कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ECI हमारे सवालों का जवाब दे क्योंकि 11-12 राउंड के नतीजे आ चुके हैं लेकिन जो अपडेट किया गया है उसमें केवल 4 से 5 राउंड के नतीजों को दिखाया जा रहा है. ऐसा लोकसभा चुनाव में भी हुआ था.हम उम्मीद करते हैं की ECI जो एक संवैधानिक संस्था है, निष्पक्ष संस्था है वो प्रशासन पर दबाव न बनाए.हताश होने की कोई जरूरत नहीं है, निराश होने की जरूरत नहीं है। ये सब ‘माइंड गेम’ है.हमें जनादेश मिलने वाला है, कांग्रेस की सरकार बनने वाली है।”

Haryana Election Result live Update : कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “ऐसा पहली बार हो रहा है कि चैनल अपने रिपोर्टर के आंकड़े नहीं बल्कि चुनाव आयोग के आंकड़े दिखा रहे हैं और चुनाव आयोग के आंकड़े 4 या 5वें राउंड के हैं जबकि हमारे कंट्रोल रूम से 11/12 राउंड के आंकड़े आ चुके हैं। 4 राउंड के बाद विनेश फोगाट को पीछे दिखाया गया लेकिन 9 राउंड के बाद वो 5200 वोटों से आगे हैं। आंकड़ों में इस अंतर को लेकर हमारे महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से पूछा है कि स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाने की ये क्या कोशिश है? हम चुनाव आयोग से इस पर तुरंत कार्रवाई करने और रुझानों को अपडेट करने की मांग कर रहे हैं।”

Haryana Election Result live Update : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे अब धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. नूंह विधानसभा सीट से आफ़ताब अहमद कांग्रेस 45416 जीते हैं.

Haryana Election Result live Update : चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, भाजपा 90 में से 50 सीटों पर आगे चल रही है – बहुमत का आंकड़ा 46 को पार कर रही है.कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है.

Haryana Election Result live Update : नवीनतम चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में 4/17 राउंड की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार ज्ञान चंद गुप्ता कांग्रेस के चंद्र मोहन से आगे चल रहे हैं.

Haryana Election Result live Update : जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट जींद के मतगणना केंद्र पर पहुंचीं.फिलहाल वह जुलाना विधानसभा क्षेत्र से पीछे चल रही हैं.

Haryana Election Result live Update : नवीनतम चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, मतगणना के 1/12 राउंड के बाद निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल कांग्रेस के रामनिवास से 3836 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं.

Haryana Election Result live Update : चुनाव आयोग के नवीनतम आधिकारिक रुझानों के अनुसार जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट पीछे चल रही हैं.

Haryana Election Result live Update : कैथल से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कहा, “अभी हम 2 राउंड देखने के बाद कुछ नहीं कह सकते, 1-2 घंटे में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. तीसरे राउंड में हम 2600 वोटों से आगे चल रहे हैं और ये अंतर और बढ़ेगा.कांग्रेस की सरकार बहुत बड़े बहुमत से आ रही है.”

Haryana Election Result live Update : हम आश्वस्त हैं, कांग्रेस सरकार बनाएगी। हमें उम्मीद नहीं विश्वास है: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा

Haryana Election Result live Update : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी.कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाएगी…”

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा ने राज्य में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। भाजपा 46 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है, INLD और बसपा 1-1 सीट पर आगे चल रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments