Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरHaryana Assembly Election: पूर्व मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, बोले-''भाजपा सत्ता...

Haryana Assembly Election: पूर्व मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, बोले-”भाजपा सत्ता में लौटी तो मुख्यमंत्री पद के लिए पेश करूंगा दावा”

चंडीगढ़, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा कि राज्य में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अगर पार्टी सत्ता में लौटती है तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करेंगे. 6 बार के विधायक विज की इस टिप्पणी से पहले ही भाजपा स्पष्ट कर चुकी है कि अगर वह सत्ता में लौटती है तो नायब सिंह सैनी ही मुख्यमंत्री रहेंगे.

इस बार मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा : विज

विज ने कहा, ”मैंने आज तक पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा.हरियाणा के लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं. यहां तक ​​कि अंबाला में भी लोग मुझसे कहते हैं कि मैं सबसे वरिष्ठ हूं, लेकिन मैं मुख्यमंत्री नहीं बना. लोगों की मांग और वरिष्ठता के आधार पर इस बार मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा.”पार्टी मुझे मुख्यमंत्री बनाती है या नहीं, यह उस पर निर्भर करता है. लेकिन अगर वह मुझे मुख्यमंत्री बनाती है, तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा.”

मैंने अब तक अपनी पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा : विज

अंबाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की गई टिप्पणी पर स्पष्टीकरण मांगे जाने पर बाद में विज ने फोन पर पीटीआई से कहा, ”मैं पार्टी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं और छह चुनाव जीत चुका हूं तथा सातवां चुनाव लड़ रहा हूं. मैंने अब तक अपनी पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा है. विज (71) ने कहा, ”लेकिन पूरे हरियाणा और मेरे अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोग मुझसे मिल रहे हैं.मैं मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश करूंगा.उन्होंने कहा, इस पर फैसला पार्टी आलाकमान को लेना है.”

दावा करने पर कोई रोक नहीं है: विज

जब उनसे कहा गया कि सैनी को पहले ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है तो विज ने कहा,”दावा करने पर कोई रोक नहीं है. मैं अपना दावा करूंगा, पार्टी को जो फैसला लेना होगा, वह लेगी.”चुनाव में अब कुछ ही सप्ताह शेष रह गए हैं, ऐसे में उनके निर्णय के समय के बारे में पूछे जाने पर विज ने कहा कि लोगों के उनसे मिलने आने के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया.

गौरतलब है कि मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments