Wednesday, July 3, 2024
HomeMP- CGHorrible Accident : मध्यप्रदेश के गुना में बस और डम्पर की भिड़ंत...

Horrible Accident : मध्यप्रदेश के गुना में बस और डम्पर की भिड़ंत में 13 लोग जिंदा जले, 7 शव जलने के बाद एक दूसरे से चिपक गए

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार रात डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लग गई। इसमें 13 लोग जिंदा जल गए। इनमें डंपर का ड्राइवर भी शामिल है। स्थानीय प्रशासन ने इस हादसे की पुष्टि की। दुर्घटना में करीब 16 लोग झुलस गए, जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। हादसा बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। तहसीलदार जीएस बैरवा ने बताया कि विपरीत दिशा से आ रहा डंपर ट्रक यात्रियों को ले जा रही बस से टकरा गया।

जानकारी के अनुसार, सिकरवार ट्रेवल्स की बस बुधवार रात गुना से आरोन जा रही थी। 32 सीटर बस में 30-35 यात्री सवार थे। रात करीब साढ़े आठ बजे आरोन रोड पर बजरंगगढ़ में दुहाई मंदिर के पास यह हादसा हुआ। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस और डंपर में टक्कर के बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। कई यात्रियों ने बस के दरवाजे, खिड़की से कूद कर जान बचाई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची, लेकिन तब तक बस भीषण आग की चपेट में थी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन बस में आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं दिया। जानकारी मिलते ही गुना कलेक्टर तरुण राठी और पुलिस अधीक्षक विजय खत्री भी घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को एंबुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल पहुंचाया।

7 शव एक-दूसरे से चिपक गए थे

हादसे की भयावहता इसी से समझा जा सकता है कि शव उठाने के दौरान अंग अलग होकर गिर रहे थे। हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है। बस के अंदर से जो शव निकाले गए, उनमें सात एक-दूसरे से चिपके हुए थे। इनको बाहर निकालने तक में कर्मचारियों के हाथ कांप रहे थे। शव ऐसे जले कि उनकी पहचान करना मुश्किल है। पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। आग से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं।


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments