Saturday, September 28, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरKulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़...

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 3 सेना के जवान, 1 पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने बताया कि देवसर क्षेत्र के आदिगाम गांव में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था और इसी दौरान उनके और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.यहां दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है.मुठभेड़ में सेना के 3 जवानों और एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है.

कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘कुलगाम के आदिगाम देवसर इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षाबल घटनास्थल पर मौजूद हैं. आगे की जानकारी बाद में साझा की जाएगी.’’उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में अभी दोनों ओर से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

आतंकवादियों के 6 सहयोगियों की गिरफ्तारी

वहीं इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान निवासी आतंकवादी ऐसे युवाओं को चिन्हित करने के प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि उनके पास से रिमोट सहित पांच आईईडी, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरियां, दो पिस्तौल, पिस्तौल की तीन मैगजीन, 25 गोलियां, चार हथगोले और 20 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments