Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरडोनाल्ड ट्रंप पर फिर हुआ हमला, FBI ने बताया-'हत्या की कोशिश', पूर्व...

डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हुआ हमला, FBI ने बताया-‘हत्या की कोशिश’, पूर्व राष्ट्रपति ने हमले के बाद कही ये बात

वेस्ट पाम बीच (अमेरिका), अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने कहा है कि फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब में रविवार को उनकी हत्या की कोशिश की गई. गौरतलब है कि इस घटना से मात्र 9 सप्ताह पहले ही एक बंदूकधारी ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप (78) को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी. इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी.पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं और प्राधिकारियों ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.कानून प्रवर्तन के 3 अधिकारियों ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम रयान राउथ है.

राइफल फेंककर भागा बंदूकधारी

ट्रंप जहां खेल रहे थे, वहां से कुछ दूरी पर छिपकर बैठे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर झाड़ियों के बीच से एक एके-शैली राइफल की नाल दिख रही थी. पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद बंदूकधारी राइफल वहीं फेंककर एक SUV में सवार होकर भाग गया.

उन्होंने बताया कि राइफल के साथ 2 बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दूरबीन और एक कैमरा भी मिला है. बाद में उस व्यक्ति को पास की एक काउंटी में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पकड़ लिया.मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर के अनुसार, उस व्यक्ति का व्यवहार शांत और संतुलित था तथा जब उसे रोका गया तो उसने यह भी नहीं पूछा कि उसे क्यों रोका गया है.

ट्रंप ने समर्थकों को लिखे ई-मेल में लिखी ये बात

ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ई-मेल में कहा,”मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं,”उन्होंने लिखा, ”मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती.”ट्रंप की गतिविधियों से परिचित एक अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि ट्रंप पाम बीच स्थित अपने निजी क्लब मार-ए-लागो में लौट आए हैं, जहां वे रहते हैं.

जो बाइडेन और कमला हैरिस ने कही ये बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस मामले में जांच के निष्कर्षों से अवगत कराया गया है. हैरिस ने एक बयान में कहा, ”अमेरिका में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है.”बाइडन ने भी यही बात दोहराते हुए कहा कि उन्होंने अपनी टीम को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ‘सीक्रेट सर्विस’ के पास ‘‘पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हर संसाधन और क्षमता हो.’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments