Thursday, October 3, 2024
Homeभारतदिल्ली CM का अलर्ट : कहीं सेल्फी न बन जाए जान की...

दिल्ली CM का अलर्ट : कहीं सेल्फी न बन जाए जान की दुश्मन !

नई दिल्ली। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि बाढ़ का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है और लोगों को जलमग्न इलाकों में न तो तैरने का प्रयास करना चाहिए और न ही सेल्फी लेनी चाहिए।

CM की यह अपील ऐसे वक्त में आई है जब उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर चौक इलाके में बाढ़ के पानी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कई जगहों से ऐसी खबरें हैं कि कुछ लोग जलमग्न इलाकों में खेलने जा रहे हैं, सेल्फी ले रहे हैं या वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं। कृपया ऐसा न करें, यह जानलेवा हो सकता है। बाढ़ का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। पानी का बहाव काफी तेज है, और जलस्तर किसी भी वक्त बढ़ सकता है।

उन्होंने दिल्ली के शांतिवन इलाके में बाढ़ के पानी में खेल रहे बच्चों का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा मैं सबसे अपील करता हूं कि ऐसा न करें। यह जानलेवा हो सकता है। दिल्ली में ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में कई दिनों की भारी बारिश के बाद यमुना का पानी राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में घुस गया, जिसके बाद निचले इलाकों में रहने वाले हजारों लोगों को उन स्थानों से पलायन करना पड़ा है।

New Delhi, July 13 (ANI): People make their way through a flooded road as the overflowing water from the rising Yamuna river reaches low-laying areas, near ISBT in New Delhi on Thursday. (ANI Photo/ Ishant)

दिल्ली में उफान पर बह रही यमुना नदी में शनिवार सुबह जलस्तर घटना शुरू हुआ, लेकिन यह कुछ सेंटीमीटर प्रति घंटे की गति से ही कम हो रहा है।

केंद्रीय जल आयोग के बाढ़ निगरानी पोर्टल के अनुसार, यमुना का जल स्तर शनिवार सुबह 7 बजे घटकर 207.62 मीटर पर आ गया। बृहस्पतिवार रात 8 बजे यह 208.66 मीटर पर था। बहरहाल, यमुना अब भी खतरे के निशान 205.33 मीटर से 2 मीटर ऊपर बह रही है।

यमुना नदी के तेज बहाव के कारण इंद्रप्रस्थ के पास क्षतिग्रस्त हुए जल रेगुलेटर की मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया है और दिल्ली यातायात पुलिस ने शांतिवन से गीता कॉलोनी तक रिंग रोड के दोनों ओर कार, ऑटो-रिक्शा और अन्य हल्के वाहनों की आवाजाही की अनुमति दे दी है।

यातायात पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि शांतिवन से राजघाट और आईएसबीटी की ओर जाने वाली सड़क अभी भी बंद है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments