Wednesday, July 24, 2024
HomeभारतCM योगी ने कहा ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल कहा से आया, मुस्लिम...

CM योगी ने कहा ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल कहा से आया, मुस्लिम समाज से हुई ऐतिहासिक गलती

लखनऊ- सोमवार का सीएम योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सख्त लहजा दिखाया. सीएम योगी ने कहा कि अगर ज्ञानवापी को हम मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा. भगवान ने जिसको दृष्टि दी है, वो देखे न. मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है?  हमने तो नहीं रखे हैं न। ज्योर्तिलिंग हैं… देव प्रतिमाएं हैं। पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर क्या कह रही हैं.

न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये बातें कही. योगी ने कहा कि मुस्लिम समाज द्वारा यह ऐतिहासिक गलती हुई है समाज को यह गलतियां दुरुस्त करनी चाहिए. मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि साहब, ऐतिहासिक गलती हुई है. उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो.

दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर रोक लगा रखी है. अब इस मामले में कोर्ट 3 अगस्त को फैसला सुनाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं. योगी ने इंटरव्यू में कहा कि देखिए मैं ईश्वर का भक्त हूं, लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता. आपका मत, आपका मजहब, अपने तरीके से होगा, अपने घर में होगा. अपनी मस्जिद, अपने इबादतगाह तक होगा. सीएम योगी ने कहा कि नेशन फर्स्ट (देश पहले है)। अगर देश में किसी को रहना है तो राष्ट्र को सर्वोपरि मानना है, अपने मत और मजहब को नहीं।

वही विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A  पर सीएम योगी ने निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन को इंडिया नहीं बोलना चाहिए. यह तो डॉट कॉम ग्रुप है.चोला बदलने से उन्हें पिछले कर्मों से मुक्ति नहीं मिल जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments