Saturday, October 5, 2024
HomeजयपुरCM गहलोत ने विधायक आवास परियोजना का किया लोकार्पण  

CM गहलोत ने विधायक आवास परियोजना का किया लोकार्पण  

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर में विधानसभा के पास विधायक आवास परियोजना का लोकार्पण किया। इस परियोजना में 444 करोड़ रुपए की लागत से कुल 160 फ्लैट बनाए गए हैं। गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि विजन 2030 के तहत राज्य को विकसित श्रेणी के राज्यों में लाना सरकार का लक्ष्य है।

अधिकारियों के अनुसार, इस परियोजना के तहत 6 बहुमंजिला टावर में 3,200 स्क्वायर फुट वाले कुल 160 फ्लैट में विधायकों की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। पूरे परिसर के कॉमन एरिया (पार्किंग, ड्राइव-वे, बेसमेंट, लिफ्ट) में 80 से ज्यादा अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

परिसर में डबल बेसमेंट में स्मार्ट पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है, जिसमें दोनों बेसमेंट को मिलाकर 921 चौपाहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने राजस्थान आवासन मण्डल की 4 वर्षों की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन भी किया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि इस परियोजना के माध्यम से जनप्रतिनिधियों एवं उनके परिवारों को बेहतर आवासीय सुविधाएं मिल सकेंगी।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने विधायक आवास परियोजना की पहल की और इसे रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments