Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरराजस्थान में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात,...

राजस्थान में भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, CM भजनलाल ने दौसा, करौली, भरतपुर के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

जयपुर, राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में हालात बिगड़ गए हैं.कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. राज्य में 2 दिन में बारिश जनित हादसों में 22 लोगों की मौत हो चुकी है.इस बीच CM भजनलाल शर्मा ने दौसा,करौली और भरतपुर के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया.

CM भजनलाल ने प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को दौसा, करौली और भरतपुर जिलों में भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘आज करौली जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर जलभराव व अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायज़ा लेने के पश्चात् संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली व कुशल आपदा प्रबंधन हेतु निर्देश दिया.”

सक्रिय नजर आए किरोड़ी मीणा

वहीं कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद आधिकारिक बैठकों में हिस्सा नहीं ले रहे किरोड़ी लाल मीणा भी मंगलवार को सक्रिय नजर आए.उन्होंने कई प्रभावित इलाकों का दौरा किया और दौसा में अधिकारियों की बैठक ली.

13-14 अगस्त को इन जिलों में हो सकती बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 13-14 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. 15-16 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

आज इन जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र ने मंगलवार को टोंक, करौली व दौसा जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ व जयपुर, अलवर, झालावाड़ सहित जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए जयपुर सहित कई जिलों में मंगलवार को भी छुट्टी घोषित की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments