Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरबॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai Suicide) ने की...

बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai Suicide) ने की आत्महत्या

देवदास- लगान जैसी फिल्मों का सेट डिजाइन करने वाले मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने आत्महत्या कर ली. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नितिन देसाई कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे. पैसों की तंगी होने की वजह से भी वो परेशान हो रहे थे. फिल्म जगते में अपनी आर्ट कला के बदौलत छाप छोड़ने वाले मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई अब हमारे बीच नहीं रहे. नितिन ने बुधवार सुबह पंखे से लटककर अपनी जान दे दी. शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि उनको पैसो की बहुत तंगी आ रहील थी. फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारणोँ का पता लगाने में जुट चुकी है.

अपने ही स्टूडियो में पाए गए मृत

Nitin Desai  हिंदी सिनेमा के जाने माने आर्ट कलाकार थे. सिनेमा जगत से  शॉकिंग खबर सामने आने के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है. मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का काम फिल्मों में सेट तैयार करना था. बुधवार सुबह नितिन ने आत्महत्या करके अपनी जान दे दी है.नितिन की मौत की खबर सामने आने के बाद सिनेमा जगत में सन्नाटा पसर गया है. नितिन देसाई ने कर्जत में अपने एन डी स्टूडियो में पंखे से फासी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचमा मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस जांच में सामने आया कि नितिन देसाई ने सुबह 4:30 बजे अपने एन डी स्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जान दी है. उनकी मौत का कारण पैसों की तंगी बताया जा रहा है. पडोसियों ने पुलिस को बताया कि नितिन देसाई कल रात 10 बजे अपने कमरे में चले गए थे. आज सुबह काफी देर तक वो बाहर नहीं आए. तभी उनके बॉडीगार्ड और दूसरे लोगों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा किसी ने खोला नहीं. खिड़की से जब देखा गया तो नितिन देसाई का शव पंखे से लटका हुआ था, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने शव को उतारा है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 9 अगस्त को नितिन अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले थे, लेकिन अफसोस अपने जन्मदिन से पहले ही उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. 

नितिन देसाई ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में परिंदा फिल्म से एक आर्ट डायरेक्टर के तौर पर की थी. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों के सेट तैयार किए थे. इसके बाद नितिन ने प्यार तो होना ही था, हम दिल दे चुके सनम, मिशन कश्मीर,राजू चाचा, देवदास, लगान, बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मो के सेट तैयार किए. नितिन ने बिग बॉस का सेट भी डिजाइन किया था. साल 2005 में नितिन ने मुंबई के पास कर्जत में 52 एकड़ में फैला अपना एनडी स्टूडियो खोला था. नितिन को बेस्ट आर्ट डायरेक्टर के तौर पर  4 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. अपने दो दशक के करियर में नितिन देसाई ने बॉलीवुड के कई जाने-माने फिल्ममेकर्स संग काम किया, जिनमें संजय लीला भंसाली, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी, आशुतोष गोवारिकर जैसे बड़े नाम शामिल हैं. सिनेमा की दुनिया में उनका योगदान शानदार रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments