Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरAll Eyes On Rafah : आलिया,प्रियंका,करीना सहित कई हस्तियों ने फिलिस्तीन के...

All Eyes On Rafah : आलिया,प्रियंका,करीना सहित कई हस्तियों ने फिलिस्तीन के समर्थन में उठाई आवाज, बॉलीवुड स्टार्स ने पोस्ट शेयर कर जताई नाराजगी

नई दिल्ली, इज़राइल के गाजा के रफह शहर में शिविर में किए हमले में कम से कम 45 लोगों की मौत हुई है. यह वह इलाका है जहां कुछ दिन पहले विस्थापित फिलिस्तीनियों के शिविर में आग लग गई थी.इस हमले के बाद सोशल मीडिया पर हैशटेग ‘ऑल आईज ऑन राफा’ ट्रेंड कर रहा है.अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस, आलिया भट्ट और करीना कपूर खान सहित कई भारतीय हस्तियों ने रफह में एक शिविर पर इज़राइल के हवाई हमले के बाद फिलिस्तीन के समर्थन में आवाज उठाई है.

बॉलीवुड की हस्तियों ने किया फिलिस्तीन का समर्थन

प्रियंका चोपड़ा जोनस, सोनम कपूर, सामंथा रुथ प्रभु, कोंकणा सेन शर्मा, एटली, वीर दास, दीया मिर्जा, तृप्ती डिमरी, शिल्पा राव, भूमि पेडनेकर, रकुल प्रीत सिंह सहित कई हस्तियों ने सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ पर वायरल हो रही रफह की वह तस्वीर साझा की जिस पर लिखा है ‘सभी की निगाहें रफह पर हैं.’ और फिलिस्तीन के हक में आवाज बुलंद की.

इजराइल के हमले की हो रही कड़ी निंदा

इज़राइल की इस हमले की लिए कड़ी निंदा की जा रही है हालांकि इज़राइली सेना का दावा है कि रविवार को विस्थापितों के शिविर में आग फिलिस्तीनी आतंकवादियों के हथियारों से हुए विस्फोटों के कारण लगी होगी.

आलिया भट्टा ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ पर एक तस्वीर साझा की जिसमें लिखा था, ‘सभी बच्चे प्यार के हकदार हैं.सभी बच्चे सुरक्षा के हकदार हैं.सभी बच्चे शांति के हकदार हैं. सभी बच्चे जीवन के हकदार हैं और सभी माताएं अपने बच्चों को ये चीज़ें देने में सक्षम होने की हकदार हैं.’

करीना कपूर ने आवाज की बुलंद

करीना ने सोशल मीडिया मंच पर संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) की ओर से जारी की गई एक तस्वीर साझा की और कहा, ‘ रफह में बमबारी वाले शिविर से झुलसे बच्चों और परिवारों की तस्वीरें हम सभी को झकझोर देती हैं.अस्थायी शिविर में शरण लिए बच्चों की कथित हत्या अमानवीय है. 7 महीने से अधिक समय से हम इस त्रासदी को देख रहे हैं, जिससे हजारों बच्चे की मौत हुई और कई घायल हुए हैं.’बता दें कि करीना को इस महीने की शुरुआत में ‘यूनिसेफ इंडिया’ का राष्ट्रीय राजदूत घोषित किया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments