Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरBJP Lok Sabha Candidate List 2024 :आज जारी हो सकती है BJP...

BJP Lok Sabha Candidate List 2024 :आज जारी हो सकती है BJP की पहली सूची, PM मोदी सहित इन दिग्गजों के होंगे नाम,पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार रात को भाजपा मुख्यालय पर हुई.इस बैठक में PM मोदी,भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा,गृह मंत्री अमित शाह सहित बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया.बताया जा रहा है कि बैठक में कुछ प्रमुख सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का चयन किया गया है.इन नामों की सूची एक-2 दिन में जारी की जा सकती है. सूत्रों के अनुसार पहली सूची में PM मोदी एक बार फिर से वाराणसी सीट से चुनावी मैदान में दिख सकते हैं. लखनऊ से राजनाथ सिंह, गांधीनगर से अमित शाह, अमेठी से स्मृति ईरानी, सबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, पुरी से संबित पात्रा को टिकट दिया जा सकता है.

Image Source : PTI

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात, असम, झारखंड, तमिलनाडु, ओडिशा, मणिपुर, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, पुडुचेरी और अंडमान एवं निकोबार की सीटों पर चर्चा की.

Image Source : PTI

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकता है,दिल्ली से मनोज तिवारी, रमेश विधुड़ीऔर परवेश वर्मा का टिकट तैयार हैं.गौतम गंभीर का टिकट कट सकता हैं.हंसराज हंस को पंजाब से चुनाव लड़ाया जाएगा. केन्द्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को भिवानी से चुनाव लड़वाया जाएगा.निर्मला सीतारमण चुनाव नहीं लड़ेंगी.

बैठक में इन राज्यों के मुख्यमंत्री रहे मौजूद

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी शामिल हुए.वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने भी हिस्सा लिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments