Tuesday, September 17, 2024
Homeखेल-हेल्थPAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में...

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराया, 10 विकेट से दर्ज की जीत

रावलपिंडी, बांग्लादेश ने स्वदेश में राजनीतिक अशांति के बीच रविवार को यहां पाकिस्तान को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर इतिहास रचा. पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 146 रन पर ढेर हो गई और इस तरह से उसने बांग्लादेश के सामने 30 रन का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश ने पांचवें दिन चाय के विश्राम से पहले ही केवल 6.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल करके पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की.सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन 15 और शादमान इस्लाम नौ बनाकर नाबाद रहे.

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

इससे पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को थर्राया जबकि ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज (21 रन देकर 4 विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन (44 रन देकर 3 विकेट) ने मिलकर 7 विकेट हासिल किए.

पाक की दूसरी पारी में केवल 4 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन बनाकर समाप्त घोषित कर दी थी.बांग्लादेश ने इसके जवाब में 565 रन बनाकर 117 रन की बढ़त हासिल की थी.पाकिस्तान ने सुबह अपनी दूसरी पारी 1 विकेट पर 23 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गवाएं.पहली पारी में 171 रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान ने दूसरी पारी में भी सर्वाधिक 51 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली.पाकिस्तान के केवल 4 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें रिजवान के अलावा सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (37), पूर्व कप्तान बाबर आजम (22) और मौजूदा कप्तान शान मसूद (14) शामिल हैं.बांग्लादेश की तरफ से मेहदी और शाकिब के अलावा 3 तेज गेंदबाजों शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद और नाहिद राणा ने एक-एक विकेट लिया.

पाकिस्तान ने 2021 के बाद अपनी धरती पर नहीं जीता कोई टेस्ट

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 2021 में रावलपिंडी में हराने के बाद अपनी धरती पर कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है. इस बीच उसे 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि 4 मैच ड्रॉ समाप्त हुए.पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से रावलपिंडी में ही खेला जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments