Saturday, October 5, 2024
HomeऑटोमोबाइलBajaj CNG Bike Freedom : लॉन्च हुई दुनिया की पहली CNG बाइक,330...

Bajaj CNG Bike Freedom : लॉन्च हुई दुनिया की पहली CNG बाइक,330 KM रेंज,जानें कितनी है कीमत और फीचर्स

बजाजा ऑटो ने दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च कर दी है.बजाज ने इस CNG से चलने वाली बाइक को बजाज फ्रीडम 125 नाम दिया है.यह दुनिया की पहली CNG-पावर्ड मोटरसाइकिल है.इसकी खास बात ये है कि बाइक में CNG और पेट्रोल के लिए एक ही स्विच दिया गया है.यानी पेट्रोल से CNG में शिफ्ट करने या CNG से पेट्रोल में शिफ्ट करने पर बाइक को रोकने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

बजाज ने अपनी फ्रीडम CNG बाइक को 3 वेरिएंट में लॉन्च किया है.इसका पहला वेरिएंट ड्रम, दूसरा ड्रम एलईडी,तीसरा डिस्क एलईडी वेरिएंट हैं.इस बाइक की शुरुआती कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.इसके बेस वेरिएंट की कीमत 95,000 रुपए, ड्रम LED वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.05 लाख और डिस्क एलईडी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.10 लाख रुपए हैं. यह बताई गई कीमत एक्स शोरूम हैं.

ड्रम वेरिएंट – 95,000 रुपये (एक्स शोरूम)
ड्रम एलईडी वेरिएंट-1.05 लाख (एक्स शोरूम)
डिस्क एलईडी वेरिएंट- 1.10 लाख (एक्स शोरूम)

बजाज फ्रीडम बाइक की फ्यूल Capicity

बजाज ऑटो की इस फ्रीडम CNG बाइक में 2 किलोग्राम का सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने बेहतर कंफर्ट के लिए लिंक्ड मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है.

बजाज Freedom CNG बाइक का माइलेज

इस बाइक में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है.बजाज का दावा है कि फ्रीडम 125 सिर्फ CNG पर 213 KM तक चल सकती है.जबकि पेट्रोल टैंक पर 117 किमी चल सकती है.कुल मिलाकर यह बाइक 330 किमी की रेंज का वादा करती है.

बजाज की फ्रीडम बाइक में कहां होगा CNG टैंक ?

बजाज की फ्रीडम CNG 125 बाइक में CNG सिलेंडर को सीट के ठीक नीचे प्लेस किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments