Wednesday, July 3, 2024
Homeअर्थ-निवेशभारत में खूब बिके iPhone,मार्च तिमाही में Apple ने दर्ज किया रिकॉर्ड...

भारत में खूब बिके iPhone,मार्च तिमाही में Apple ने दर्ज किया रिकॉर्ड रेवेन्यू,जानें CEO टिम कुक ने क्या कहा ?

नई दिल्ली, एप्पल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने भारत में मजबूत दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है और मार्च तिमाही में नया राजस्व रिकॉर्ड बनाया है.कुक ने कहा कि भारतीय बाजार पर ‘‘मुख्य तौर पर ध्यान’’ दिया जा रहा है.उन्होंने कहा कि एप्पल, डेवलपर से लेकर बाजार और परिचालन तक पूरे परिवेश तंत्र पर काम कर रहा है और वह वृद्धि आंकड़ों से ‘‘बेहद खुश’’ है.

एप्पल ने मजबूत दोहरे अंक की वृद्धि की दर्ज

उन्होंने टेक कंपनी की दूसरी तिमाही की आय में भारत के योगदान पर कहा,” हमने (भारत में) मजबूत दोहरे अंक की वृद्धि दर्ज की. हम इससे बेहद खुश हैं.यह हमारे लिए मार्च तिमाही का नया राजस्व रिकॉर्ड है.जैसा कि आप जानते हैं, जैसा कि मैंने पहले भी कहा है..मैं इसे एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं और यह हम मुख्य तौर पर इस पर ध्यान दे रहे हैं.”

12 से अधिक देशों और क्षेत्रों में रिकॉर्ड राजस्व

क्यूपर्टिनो स्थित आईफोन निर्माता ने एक 12 से अधिक देशों और क्षेत्रों में रिकॉर्ड राजस्व दर्ज किए हैं. इनमें मार्च तिमाही के भारत, लैटिन अमेरिका और पश्चिम एशिया के साथ-साथ कनाडा, स्पेन और तुर्किये में दर्ज रिकॉर्ड राजस्व शामिल हैं.

”भारत में अपार संभावनाएं”

एप्पल के भारतीय प्रदर्शन पर कुक ने कहा कि कंपनी के परिचालन संबंधी कार्य और विभिन्न पहलों के साथ-साथ बाजार में प्रवेश की योजना जारी है.उन्होंने कहा,”हमने पिछले वर्ष कुछ स्टोर खोले हैं और हमें वहां अपार संभावनाएं नजर आ रही हैं.”

मार्च में समाप्त वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हुए एप्पल ने कहा कि उसने तिमाही में 90.8 अरब अमरीकी डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 4 प्रतिशत कम है.एप्पल 1 अक्टूबर से 28 सितंबर तक के वित्त वर्ष का अनुसरण करता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments