Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरAmerica Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फिर आमने सामने होंगे बाइडेन...

America Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फिर आमने सामने होंगे बाइडेन और ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में,वहीं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में जीत हासिल कर अपनी पार्टियों की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की ओर कदम बढ़ा दिया है. राष्ट्रपति बाइडेन (81) ने जॉर्जिया में पार्टी के प्राइमरी चुनाव में आसानी से जीत हासिल की और अब वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवार बन गए हैं. बाइडेन को कुल 3,933 डेलीगेट्स(मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले पार्टी सदस्य) में से आधे से अधिक का समर्थन मिल चुका है.डेमोक्रेट उम्मीदार बनने के लिए 1,968 डेलीगेट्स की जरूरत होती है.

आपको बता दें कि बाइडन को अगस्त में शिकागो में ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन’के दौरान औपचारिक रूप से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा.वहीं ट्रंप (77) को अब तक 1,215 डेलिगेट का समर्थन मिल चुका है. ट्रंप को जुलाई में मिल्वॉकी में ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ में आधिकारिक तौर पर उम्मीदवार घोषित किया जाएगा.

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बाइडेन का अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की.वहीं बाइडेन की ओर से एक बयान जारी करके जीत और उम्मीदवारी पर प्रसन्नता व्यक्त की गई और ट्रंप को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया गया.बाइडेन ने कहा कि ”ट्रंप, आक्रोश, प्रतिशोध का अभियान चला रहे हैं जो अमेरिका के मूल विचार को खतरे में डालता है”.वहीं मंगलवार को प्राइमरी चुनाव की पूर्व संध्या पर ट्रंप ने स्वीकार किया था कि बाइडेन ही उनके सामने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments