Friday, May 24, 2024
More
    Homeराजस्थानAhmedabad Car Accident: 9 को रौंद गया लग्जरी कार वाला शहजादा, जाने...

    Ahmedabad Car Accident: 9 को रौंद गया लग्जरी कार वाला शहजादा, जाने कैसे हुआ हादसा

    अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में तेज गति से आ रही एक कार बुधवार देर रात एक दुर्घटनास्थल पर खड़ी भीड़ में घुस गई, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के सैटेलाइट इलाके में सरखेज-गांधीनगर राजमार्ग के इस्कॉन पुल पर दो वाहनों के बीच टक्कर होने के बाद लोगों की भीड़ एकत्र थी, तभी देर रात करीब एक बजे तेज गति से आ रही एक लग्जरी कार भीड़ में घुस गई जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए।

    Ahmedabad: A damaged car after an accident in Ahmedabad,Thursday, July 20,2023. At least 9 dead, 13 injured in a major accident involving multiple vehicles at ISKCON flyover. (PTI Photo)(PTI07_20_2023_000003B)

    पुलिस ने बताया कि दो वाहनों की टक्कर के बाद घटनास्थल पर पहुंचे एक कांस्टेबल और होम गार्ड का एक जवान भी कार के भीड़ में घुसने के कारण जान गंवाने वाले लोगों में शामिल हैं। सैटेलाइट पुलिस थाना निरीक्षक के.वाई. व्यास ने कहा, ‘‘देर रात करीब एक बजे एस.जी. राजमार्ग में इस्कॉन पुल पर एक वाहन (एसयूवी) एक ट्रक से टकरा गया था। हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय यातायात पुलिस और होम गार्ड का एक जवान यातायात नियंत्रित करने और स्थिति को संभालने के लिए मौके पर पहुंचे। कई अन्य लोग भी उत्सुकतावश यह देखने के लिए घटनास्थल पर एकत्र हो गए कि क्या हुआ है।’’

    उन्होंने कहा, ‘‘जब वे पुल पर खड़े थे, तभी तेज रफ्तार से आ रही एक जगुआर कार भीड़ में घुस गई, जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों में एक कांस्टेबल और होम गार्ड का एक जवान भी शामिल हैं। घायल हुए लगभग 10 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।’’ अधिकारी ने बताया कि कार चालक तथ्य पटेल को भी चोटें आई हैं और उसे भी एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटनास्थल पर खड़े लोगों ने कार चालक की पिटाई की, जिसका वीडियो पुल के नीचे खड़े एक व्यक्ति ने बना लिया। पुलिस उपायुक्त (यातायात) नीता देसाई ने बताया कि इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेगी कि पीड़ितों के परिजन को न्याय मिले।

    देसाई ने सोला सिविल अस्पताल में कहा, ‘‘हादसे में नौ लोगों की मौत हुई और 10 से 11 लोग घायल हो गए। यह शराब पीकर गाड़ी चलाने का मामला नहीं लगता है, लेकिन हमारी प्राथमिक जांच में पता चला है कि जगुआर कार की गति अत्यधिक तेज थी। तथ्य पटेल का उपचार अभी जारी है, इसलिए हम चिकित्सकों से अनुमति मिलने के बाद ही उसे गिरफ्तार करेंगे।’’

    **EDS: RPT CORRECTS ENTIRE CAPTION** Ahmedabad: Relatives wait at a hospital after a speeding luxury car ploughed into a crowd at an accident site on a flyover, in Ahmedabad, Thursday, July 20, 2023. At least 9 people were killed and 13 others suffered injuries in the incident, according to officials. (PTI Photo)(PTI07_20_2023_RPT006B)

    सूत्रों ने बताया कि हादसे में हताहत हुए अधिकतर लोग अन्य शहरों के रहने वाले थे और यहां ‘पेइंग गेस्ट’ के रूप में रह रहे थे।

    उन्होंने बताया कि पहले हादसे की सूचना मिलने के बाद वे उत्सुकतावश पुल पर गए थे और कुछ ही मिनटों बाद तेज रफ्तार कार कर्णावती क्लब की तरफ से आई और भीड़ पर चढ़ गई। मृतकों के माता-पिता और उनके परिवार के अन्य सदस्य सोला सिविल अस्पताल पहुंचे और उन्होंने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments