Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरACB Action: सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य के 9 ठिकानों पर...

ACB Action: सांचौर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य के 9 ठिकानों पर छापेमारी,22 लाख कैश लग्जरी गाड़ियां,महंगी घड़ियां,प्रॉपर्टी दस्तावेज मिले

जयपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त योगेश आचार्य के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार को उसके 9 ठिकानों पर छापे मारे, जहां से 22 लाख से अधिक की नकदी, 4 लग्जरी वाहन और संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए गए.

”ACB मुख्यालय को प्राप्त हुई थी गोपनीय शिकायत”

ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को गोपनीय शिकायत प्राप्त हुई थी कि सहायक प्रशासनिक अधिकारी और नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त द्वारा अपने और अपने परिजनों के नाम से भ्रष्टाचार के साधनों द्वारा आय से अधिक संपत्तियां अर्जित की गई है.

ACB ने 9 ठिकानों पर मारे छापे

एसीबी की जोधपुर ग्रामीण/खुफिया शाखा द्वारा शिकायत का गोपनीय सत्यापन किया गया और तथ्यों की पुष्टि होने के बाद आय से अधिक संपत्तियां अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया.सक्षम न्यायालय से तलाशी वारंट लेकर ब्यूरो की विभिन्न टीम ने आज अलसुबह आरोपी के सांचौर, सुमेरपुर-पाली, जोधपुर और जयपुर स्थित 9 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली.

बड़ी मात्रा में काली कमाई का खुलासा

इसके अनुसार आरोपी आचार्य के विभिन्न ठिकानों की तलाशी में 22 लाख से अधिक की नकदी, 7 आवासीय/व्यावसायिक भूखंडों के दस्तावेज, 4 लग्जरी वाहन, 40 से अधिक मंहगी घड़ियां, सोने चांदी के आभूषण मिले हैं.अधिकारी ने बताया कि एक बैंक लॉकर और कई बैंक खाते भी मिले हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments