Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरKolkata में बनियान और आइसक्रीम फैक्ट्री में लगी भीषण आग,दमकल की 30...

Kolkata में बनियान और आइसक्रीम फैक्ट्री में लगी भीषण आग,दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

कोलकाता,कोलकाता के दमदम इलाके में गुरुवार देर रात बनियान बनाने की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.पुलिस ने बताया कि जेसोर रोड पर सरोजनी नाइडू कॉलेज के समीप नागेरबाजार में देर रात 3 बजे हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

आइस्क्रीम फैक्ट्री से आग लगने का अंदेशा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, बनियान बनाने की फैक्ट्री में आग बगल में स्थित आइस्क्रीम फैक्ट्री से लगने का संदेह है और लपटों को बुझाने के लिए दमकल की कम से कम 30 गाड़ियों को लगाया गया है.आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों के साथ स्थानीय लोग भी आगे आए.आग पर काबू पाने के लिए 4 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी.

आग बुझाने में लग सकता है समय

अधिकारी ने पीटीआई को बताया,”ज्वलनशील पदार्थों के कारण आग तेजी से फैली.अंदर से कुछ विस्फोट होने की भी खबरें थीं.हमारे अग्निशमन कर्मी इस पर काबू पाने में जुटे हैं.उन्होंने कहा,”आग ज्यादा नहीं फैली है और नियंत्रण में है.इसे पूरी तरह से बुझाने में कुछ समय और लग सकता है.” उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है.

इलाके की बिजली सप्लाई की बंद

राज्य अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी घटनास्थल पर पहुंच कर अभियान की निगरानी कर रहे हैं.कई गोदामों और छोटी विनिर्माण इकाइयों वाले इस क्षेत्र में आग को फैलने से रोकने के लिए दमकल कर्मियों के लिए अतिरिक्त चुनौतियां खड़ी हो गई.एहतियातन इलाके में बिजली आपूर्ति काट दी गई है. पूरे इलाके में घना धुआं फैला हुआ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments