Thursday, October 3, 2024
Homeजयपुरराजधानी में बिजनेसमैन से मांगी 1 करोड़ की फिरोती

राजधानी में बिजनेसमैन से मांगी 1 करोड़ की फिरोती

जयपुर। राजधानी में एक व्यापारी से लॉरेंस विश्नोई, अनुराधा, रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़ और सम्पत नेहरा जैसे गैंगस्टर्स के नाम से फिरोती मांगने का मामला सामने आया हैं. बदमाशों ने वॉट्सऐप कॉल के जरिए 1 करोड़ रुपए की फिरोती मांगी है. बिजनेसमैन द्वारा दर्ज FIR में बताया कि उसके पास एक अंजान नंबर से वॉट्सऐप काल आया. बदमाश ने काल में कहा कि उसे हत्या के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी मिली. 1 करोड़ की व्यवस्था कर ले। नहीं तो तू खुद मरने की सोचने को मजबूर हो जाएगा. पीड़ित बिजनेसमैन की FIR के बाद चित्रकूट नगर पुलिस थाना मोबाइल नंबरों के आधार पर जांच में लग गई हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीडित बिजनेसमैन राजीयासर (गंगानगर) का रहने वाला है पीड़ित बुद्धराम उर्फ भवानी शंकर (31) ने दर्ज रिर्पोट में बताया कि वह जयपुर के चित्रकूट नगर के टैगोर नगर में रहता हैं. वह एक वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर हैं. 27 जून को दोपहर 2 बजे उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने कहा- वॉट्सऐप कॉल करता हूं, फोन उठा लेना. तीन मिनट बाद फिर एक वॉट्सऐप कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद का नाम विष्णु बताया. विष्णु ने कहा कि तुम्हारे खिलाफ जो मुकदमा है, उस मुकदमे में राजीनामा करवा दूंगा. उसके खिलाफ साजिश करने वालों के नाम बताकर मेन प्लानिंग करने वाले संजीव कुमार के बारे में बताया. एक पुलिस अफसर का नाम लेकर षडयंत्र में शामिल होना बताया. कहा- मुझसे अकेले में मिलना है. हम सबको तुझे मारने और हाथ-पैर तोड़ने के लिए रुपए मिले हैं. मैं तेरे ऑफिस में आकर मिलता हूं.

28 जून को रात 12 बजे के आसपास फिल से कॉल आया. आरोपी ने पीड़ित युवक को धमकाते हुए कहा- तुझे मारने और तेरे ऑफिस तोड़ने के लिए संजीव कुमार ने 25 लाख रुपए दिए हैं. तुझे तेरी जान बचानी है तो जल्दी से अकेले में मिल. ऐसा नहीं हो जाए कि तू खुद सोचने को मजबूर हो जाए कि जीने की बजाय उससे अच्छा तो मेरी जान ही चली जाए. बदमाशो ने कहा- तू जल्दी से रकम का इंतजाम कर ले. हमारी गैंग बहुत बड़ी है. तू जानता नहीं कि मैं किस गैंग की बात कर रहा हूं. मैं बता देता हूं कि तू डरना मत. लॉरेंस विश्नोई, आनंदपाल, काला जठेरी, अनुराधा, रोहित गोदारा, गोल्डी बराड, सम्पत भाई ये सभी हमारी गैंग के सदस्य हैं.

बिजनेसमैन बुद्धराम ने आगे बताया कि बदमाशों ने उससे कहा कि इनका फोन आते ही सामने वाला यह सोचता है कि या तो जान जाएगी. इन लोगों ने जो मांगा है, वो देना पड़ेगा. फिर बदमाश ने गैंगस्टर्स के नाम पर 1 करोड़ रुपए की डिमांड की।. पीड़ित ने बताया- बदमाश खुद को राजस्थान सरकार का सदस्य बताता है. कभी राजस्थान सीआईडी का सदस्य बताता है. पीड़ित बुद्धराम ने बताया- धमकी देकर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के बाद लगातार उसका और उसके परिवार का पीछा किया जा रहा है. धमकी भरे कॉल करने के कारण अनजान मोबाइल नंबर उठाने बंद कर दिए। 17 जुलाई से उसके वॉट्सऐप पर लगातार मैसेज किए जा रहे हैं. वॉट्सऐप मैसेज में लिखा जा रहा है कि मुझे कॉल कर. लगातार मिल रहे धमकी भरे मैसेज से परिवार में डर का माहौल पैदा हो गया है. बदमाश वॉट्सऐप पर धमकी भरे मैसेज करने के बाद डिलीट कर देते थे. डर के मारे पीड़ित बिजनेसमैन ने कॉल तक उठाना बंद कर दिया. 1 अगस्त को लास्ट वॉट्सऐप कॉल पर मैसेज कर धमकाया गया. लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर चित्रकूट थाने में जाकर पीड़ित ने 3 अगस्त को मामला दर्ज कराया. पुलिस सूत्रों की माने तो बिजनेसमैन से प्लानिंग के तहत एक करोड़ की रंगदारी मांगने के लिए बदमाशों को हायर किया गया. रुपए नहीं देने पर ऑफिस में तोड़फोड़ और हाथ पैर तोड़ने के साथ ही जान से मारने तक का ऑर्डर दिया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments