Friday, July 5, 2024
Homeखेल-हेल्थपहले ही डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप का शानदार प्रदर्शन,झटके 3 विकेट,जानिए...

पहले ही डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप का शानदार प्रदर्शन,झटके 3 विकेट,जानिए मैच का पूरा अपडेट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज रांची में खेला जा रहा है. इस टेस्ट से आकाश दीप अपना डेब्यू कर रहे हैं और अपने पहले ही डेब्यू टेस्ट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट ले लिए हैं.27 साल के आकाश दीप इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले सरफराज खान, धुव्र जुरेल,रजत पाटीदार भी अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर चुके हैं.

Image Source : PTI

आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने 40 ओवर में 150 रन पूरे किए. लंच तक मेहमान टीम ने 112 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। इस मैच में डेब्यू कर रहे आकाशदीप ने इस दौरान सर्वाधिक 3 विकेट लिए, वहीं रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिली.टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम को बेन डकेट और जैक क्रॉली ने सधी हुई शुरुआत दी थी, मगर आकाशदीप के कहर के आगे इंग्लिश बल्लेबाज टिक नहीं पाए। पहले उन्होंने पारी के 10वें ओवर में बेन डकेट (11) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई, इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में ओली पोप (0) का शिकार भी किया.

इंग्लैंड इन झटकों से उभर ही रहा था कि आकाश ने पारी के 12वें ओवर में जैक क्रॉली (42) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.अश्विन ने इसके बाद जॉनी बेयरस्टो का 38 के निजी स्कोर पर शिकार किया, वहीं लंच से ठीक पहले रविंद्र जडेजा ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को (3) LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

Image Source : PTI
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments