Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरINC:चुनाव से पहले कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज, IT...

INC:चुनाव से पहले कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सभी अकाउंट फ्रीज, IT विभाग ने 210 करोड़ रिकवरी के दिए आदेश

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी का कहना है कि कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं. अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अकाउंट फ्रीज होने के कारण ना तो सैलरी देने का पैसा है और ना ही बिल के भुगतान हो पा रहे हैं. अजय माकन ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के अकाउंट्स फ्रिज हो गए हैं. हमारे देश पर तालाबंदी हो गई. हमारे देश में डेमोक्रेसी फ्रिज हो गई है. हफ्ते रह गए हैं चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए इस बीच यह कदम उठाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है. देश की प्रमुख पार्टी के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गये हैं. इनकम टैक्स विभाग ने 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 2018 के इनकम टैक्स रिटर्न को आधार बनाकर करोड़ों रुपए मांगे जा रहे हैं. ये बड़े शर्म की बात है, लोकतंत्र की हत्या है. लोक सभा चुनाव से पहले हमारे अकाउंट फ्रिज कर दिए गए हैं. कांग्रेस पार्टी मेंबरशिप ड्राइव के जरिए यूथ कांग्रेस से पैसा इकट्ठा करती है और वो भी फ्रीज कर दिए गए हैं.

अकाउंट्स के फ्रीज होने का कब पता चला?

अजय माकन ने बताया कि उन्हें बुधवार को ये जानकारी मिली कि जो चेक वो इश्यू कर रहे हैं कि उसे बैंक नहीं ले रहा है. जब हम लोगों ने छानबीन की तो हमें बताया गया कि देश की मुख्य विपक्षी पार्टी के सारे अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं. हैरानी की बात है कि जब केवल दो हफ्ते चुनाव की घोषणा को रह गए हों ऐसे में कांग्रेस के अकाउंट्स फ्रीज करके ये सरकार क्या दिखाना चाहती है.

कांग्रेस से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी की मांग

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि 210 करोड़ की रिकवरी कांग्रेस पार्टी से मांगी गई है. ये पैसा पूंजीपतियों का पैसा नहीं है. ये आम लोगों का पैसा है. कांग्रेस के अकाउंट्स में क्राउड फंडिंग का पैसा है. 25 करोड़ रुपये अकाउंट्स में हैं. ये पैसा 100 रुपये से भी कम के ट्रांजेक्शन से हुआ है. यूपीआई से हुआ है. जबकि दूसरी तरफ बीजेपी के पास चुनावी बॉन्ड और कॉरपोरेट टैक्स का वो पूरा पैसा खर्च कर रही है, जिसपर सुप्रीम कोर्ट बैन लगा चुका है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments