Wednesday, July 3, 2024
Homeराज-नीतिकांग्रेस देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट कर रही है,विपक्ष को...

कांग्रेस देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट कर रही है,विपक्ष को केवल परिवार की चिंता… BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले अमित शाह

दिल्ली के भारत मंडपम में शनिवार को शुरू हुए भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को आखिरी दिन है। अधिवेशन में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर एक श्वेत पत्र जारी किया गया। इसमें यूपीए सरकार के पिछले 10 वर्षों के दौरान वित्तीय अनियमितताओं का पूरा चिट्ठा दर्ज किया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन वाले लोगों ने अपनी सरकार रहते जमीन से लेकर आसमान और समंदर तक घोटाले किए हैं।

विपक्षी दलों का गठजोड़ सिर्फ 7 पारिवारिक पार्टियों का गठबंधन

अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दलों का गठजोड़ सिर्फ 7 पारिवारिक पार्टियों का गठबंधन है। उसे सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। गृह मंत्री ने मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया और ऐलान किया कि देश ने तय कर लिया है कि पीएम मोदी फिर से देश के पीएम बनेंगे।

PM मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में समग्र विकास : शाह ने कहा कि 75 साल में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखे हैं। देश में हर सरकार ने अपने समय के मुताबिक विकास करने की कोशिश की है। लेकिन आज मैं बिना किसी भ्रम के दावा कर सकता हूं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति के विकास का काम केवल पीएम नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों में हुआ है।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि पहली बार पीएम मोदी ने देश को गुलामी के प्रतीकों से मुक्त कराने का आह्वान किया। इसकी शुरुआत आजादी के दूसरे दिन ही हो जानी चाहिए थी, लेकिन जब तक कांग्रेस और INDIA गठबंधन के लोग सत्ता में थे। उन्होंने देश को गुलामी के प्रतीकों से मुक्त कराने की कल्पना भी नहीं की थी। मैं देश की जनता को बताना चाहता हूं कि मोदी 3.0 में यह देश आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलवाद से मुक्त होकर शांति और शांति की ओर आगे बढ़ेगा।

कांग्रेस ने लोकतंत्र को किया खत्म: शाह ने कहा कि INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट कर रही है। उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टीकरण और जातिवाद से रंग दिया।

मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा से नहीं किया समझौता: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विदेश नीतियों के क्षेत्र में यह गलत धारणा थी कि अगर आप दुनिया से दोस्ती करना चाहते हैं, तो आपको राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना होगा। कई नेताओं को यह तय करने में संघर्ष करना पड़ा कि किस प्राथमिकता को बरकरार रखा जाए। बिना किसी हिचकिचाहट के, मोदी जी ने तय किया कि भारत की सुरक्षा से ऊपर कुछ भी नहीं है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments