Thursday, October 3, 2024
Homeराज-नीति'कांग्रेस अस्थिरता,भ्रष्टाचार,तुष्टिकरण की जननी है',BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम मोदी,पढ़े...

‘कांग्रेस अस्थिरता,भ्रष्टाचार,तुष्टिकरण की जननी है’,BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम मोदी,पढ़े पीएम के भाषण की बड़ी बातें

दिल्ली,बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को PM मोदी ने रविवार को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नया उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास, नए जोश के साथ काम करने का है.पीएम मोदी ने कहा कि आज विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पार के नारे लगा रहे है. NDA को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का मील का पत्थर पार करना ही होगा।,उन्होंने कहा कि हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं।

तीसरा टर्म देश के विकास के लिए :

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, ‘प्रधानमंत्री पद के दूसरे कार्यकाल में एक वरिष्ठ नेता ने मुझे कहा, आपने इतना काम किया अब तो थोड़ा आराम करो। उनकी वो भावना राजनीति के पुराने अनुभव की थी लेकिन हम राजनीति नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं। हम छत्रपति शिवजी महाराज को मानने वालों में से हैं। मैं अपने सुख वैभव के लिए जीने वालों में से नहीं हूँ। मैं तीसरा टर्म सत्ता के लिए नहीं मांग रहा बल्कि देश के विकास के लिए मांग रहा हूँ।’

**EDS: SCREENSHOT VIA @narendramodi** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses the BJP National Council meeting on its second day at the Bharat Mandapam, in New Delhi, Sunday, Feb. 18, 2024. (PTI Photo) (PTI02_18_2024_000101B)

पीएम की आचार्य विद्यासागर महाराज को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं सभी देशवासियों की ओर से आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज को आदरपूर्वक, श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं… मेरे लिए यह व्यक्तिगत क्षति जैसा है.वर्षों तक मुझे व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलने का अवसर मिला है.

‘राममंदिर निर्माण से 5 सदियों का इंतजार समाप्त हुआ’

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्ष साहसी फैसलों और दुर्गामी निर्णयों के नाम है,अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कर हमने 5 सदियों का इंतजार समाप्त किया है. 7 दशक बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है. 4 दशक बाद वन रैंक, वन पेंशन की मांग पूरी हुई है,3 दशक बाद देश को नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति मिली है.3 दशक बाद लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को आरक्षण मिला है।

”तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना मोदी की गारंटी”

PM नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि विपक्षी दल भले ही योजनाओं को पूरा करना ना जानते हो लेकिन झूठे वादे करने में इनका कोई जवाब नहीं रहा है,हमारा वादा है विकसित भारत का.इन लोगों ने स्वीकार कर लिया है कि ये लोग भारत को विकसित नहीं बना सकते, सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसने इसका सपना देखा है. हमने तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का संकल्प लिया है और यह मोदी की गारंटी है।

**EDS: SCREENSHOT VIA @narendramodi** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses the BJP National Council meeting on its second day at the Bharat Mandapam, in New Delhi, Sunday, Feb. 18, 2024. (PTI Photo) (PTI02_18_2024_000102B)

”कुछ बड़े परिवार के लोग ही सत्ता में रहे”

PM ने आगे कहा कि हमने अपनी राजनीतिक व्यवस्था को नए और आधुनिक विचारों के लिए खुला रखा है.आजादी के बाद वर्षों तक जिन्होंने हमारे देश पर शासन किया उन्होंने एक व्यवस्था बना दी थी, उसमें कुछ बड़े परिवार के लोग ही सत्ता में रहे.अहम पदों पर परिवार के करीबियों को ही रखा गया. हमने इस व्यवस्था को बदला, हमने नए लोगों को भी मौका दिया.हमारी कैबिनेट में बड़ी संख्या में नॉर्थ ईस्ट के मंत्री हैं…”

**EDS: SCREENSHOT VIA @narendramodi** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses the BJP National Council meeting on its second day at the Bharat Mandapam, in New Delhi, Sunday, Feb. 18, 2024. (PTI Photo) (PTI02_18_2024_000100B)

”कांग्रेस अस्थिरता, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की जननी है”

PM नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस से देश को, देश के हर नागरिकों को, हमारे युवाओं के भविष्य को बचाना भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व है.कांग्रेस अस्थिरता, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की जननी है.आज भी ये लोग अस्थिरता पैदा करने के लिए नई-नई साजिशें कर रहे हैं.कांग्रेस के पास विकास का एजेंडा नहीं है. वे देश को भाषा, क्षेत्र के आधार पर बांटने में लगे हैं…”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments