Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थZaheer Khan की लंबे समय बाद IPL में हुई वापसी, लखनऊ सुपर...

Zaheer Khan की लंबे समय बाद IPL में हुई वापसी, लखनऊ सुपर जाइंट्स के बने मेंटर, फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने किया ऐलान

कोलकाता, लखनऊ सुपर जाइंट्स भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को IPL की मेगा नीलामी से पहले टीम का मेंटर बनाने का ऐलान कर दिया है. 45 वर्ष के जहीर की 2 साल बाद IPL में वापसी हुई है. LSG के मालिक संजीव गोयनका ने कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.उन्होंने साथ ही टीम के कप्तान केएल राहुल को लेकर कहा कि वह परिवार के सदस्य की तरह हैं.

गंभीर के जाने के बाद से खाली था पद

बता दें कि गौतम गंभीर के जाने के बाद से लखनऊ टीम में यह पद रिक्त है.गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ गए थे जिसने 2024 IPL जीता.अब गंभीर भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं.जहीर मुंबई इंडियंस में क्रिकेट निदेशक थे और बाद में वैश्विक विकास प्रमुख बने.

लखनऊ टीम के पास नहीं है गेंदबाजी कोच

लखनऊ टीम के पास फिलहाल गेंदबाजी कोच नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के मोर्नी मोर्कल टीम के गेंदबाजी कोच थे जो अब गंभीर के साथ भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ में शामिल है.

IPL में इन टीमों की तरफ से खेल चुके जहीर खान

जहीर मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए IPL खेल चुके हैं. उन्होंने इन टीमों के लिए 100 मैचों में 102 विकेट लिए. उन्होंने आखिरी बार 2017 में IPL खेला था जब वह दिल्ली टीम के कप्तान थे. लखनऊ टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर हैं जबकि लांस क्लूसनर और एडम वोजेस सहायक कोच हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments