Saturday, July 6, 2024
Homeजयपुरराजधानी में ED की कार्रवाई, देर रात निलंबित अधिकारी को किया गिरफ्तार

राजधानी में ED की कार्रवाई, देर रात निलंबित अधिकारी को किया गिरफ्तार

जयपुर। सचिवालय स्थित योजना भवन के बेसमेंट में गत दिनों  सरकारी अलमारी से 2.31 करोड़ रुपए और एक किलो सोना मिला था. इस मामले में अब ईडी एक्टिव होती दिख रही है. बुधवार देर रात ED की टीम ने मामले में निलंबित DOIT जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश को गिरफ्त में ले लिया. निलंबित DOIT जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश को ED अपने मुख्यालय ले आई. यहां अधिकारी वेद प्रकाश से पैसा और गोल्ड के बारे में पूछताछ की जा रही है.

इसी मामले को लेकर ईडी की टीम ने देर रात सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (DOIT) के दो अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी. ईडी को इस बात का अंदेशा है कि यह पैसा प्रदेश के ही किसी बड़े नेता का है, सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने डीओआईटी द्वारा पिछले तीन सालों में खरीदी गई चीजों का विवरण मांगा है.

सचिवालय में 19 मई की रात योजना भवन के बेसमेंट की बंद पड़ी अलमारी से 2.31 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और एक किलो सोना बरामद हुआ था. अलमारी में रखे ट्रॉली सूटकेस में 2000 और 500 के नोट थे. अलमारी से 2000 के 7,298 और 500 रुपए के 17,107 नोट मिले थे. सोने की सिल्ली पर मेड इन स्विट्जरलैंड लिखा था. सोने की कीमत करीब 62 लाख बताई जा रही है. इस मामले का जानकारी राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने देर रात एक प्रेस कांफ्रेस करके दी. कुछ दिन बाद कार्यलय की सीसीटीव जांच में पता चला कि यह पैसा DOIT में तैनात एक अधिकारी वेद प्रकाश का है. जो सीसीटीवी में पैसा रखते हुई दिखाई दे रहा है. इस पर ACB ने वेदप्रकाश को गिरफ्तार कर दो दिन पूछताछ की. इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments