Friday, September 6, 2024
Homeखेल-हेल्थवेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में की वापसी, कावेम हॉज...

वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में की वापसी, कावेम हॉज की शतकीय पारी, 5 विकेट के नुकसान पर बने 351 रन

इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच गुरुवार से तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। पहले दिन के खेल में मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 416 रन बनाकर सिमट गई थी। वहीं दूसरे दिन के खेल में वेस्टइंडीज की तरफ से लॉर्ड्स टेस्ट के मुकाबले शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें वेस्‍टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 351 रनों का स्कोर बना लिया था और इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से अब वह सिर्फ 68 रन दूर हैं। विंडीज टीम की तरफ से कावेम हॉज के बल्ले से शानदार शतकीय पारी दूसरे दिन के खेल में देखने को मिली जिसके चलते टीम इस मजबूत स्थिति में पहुंचने में कामयाब हो सकी।

ओपनिंग जोड़ी ने की अच्छी शुरुआत

वेस्टइंडीज टीम की कप्तान क्रेग ब्रेथवेट मिकली लुईस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया, जिसमें साल 2009 के बाद विंडीज टीम के लिए ये पहला मौका था जब इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलते हुए उनकी ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की है। हालांकि 53 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद विंडीज टीम ने 83 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से अलीक अथानाजे और कावेज हॉज ने टीम की पारी को संभालते हुए पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली जिसे बेन स्टोक्स ने अथानाजे को 82 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने के साथ तोड़ा।

दिन का खेल खत्म होने तक वेस्‍टइंडीज के 5 विकेट

दूसरे दिन के आखिरी सत्र में कावेज हॉज ने जहां अपना शतक पूरा किया वहीं वह नाबाद पवेलियन लौटने में कामयाब नहीं हो सके, उन्हें 121 के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद जेसन होल्डर और जोशुआ डिसिल्वा ने टीम को और कोई झटका दूसरे दिन नहीं लगने दिया। होल्डर 23 जबकि जोसुआ 32 रन बनाकर नाबाद थे। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में अब तक शोएब बशीर ने 2 जबकि गस एटिंकसन, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट हासिल किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments