Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरन्यूयॉर्क में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में फायरिंग, 5 लोगों को...

न्यूयॉर्क में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में फायरिंग, 5 लोगों को मारी गई गोली, हमले पर पुलिस ने कही ये बात

न्यूयॉर्क, अमेरिका के न्यूयॉर्क में कैरिबियाई संस्कृति के सबसे बड़े वार्षिक समारोह में से एक ‘वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड’ में एक बंदूकधारी के हमले में सोमवार को 5 लोग घायल हो गए. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के चीफ ऑफ पेट्रोल जॉन चेल ने बताया कि एक बंदूकधारी ने दोपहर करीब 2 बजकर 35 मिनट के आसपास ब्रुकलिन में परेड मार्ग पर लोगों के एक खास समूह पर गोलियां चलायीं. परेड इससे घंटों पहले ही शुरू हो गई थी और हजारों लोग नृत्य कर रहे थे तथा ईस्टर्न पार्कवे पर मार्च कर रहे थे. घटना के बाद भी परेड रात भर जारी रही.

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के चीफ ने कही ये बात

चेल ने बताया कि घटना में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.3 अन्य लोगों का भी उपचार हो रहा है. बंदूकधारी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया चेल ने बताया, ”यह लोगों के एक समूह के प्रति किसी व्यक्ति द्वारा जानबूझकर किया गया कृत्य था.घटनास्थल के आसपास अब कोई हमलावर नहीं है.”सीनेट में बहुसंख्यक नेता चक शुमर घटना के वक्त परेड में मार्च कर रहे थे और उन्होंने मार्च पूरा किया.पुलिस ने परेड मार्ग से सटे इलाके की घेराबंदी कर दी. चेल ने आसपास खड़े लोगों से पुलिस को गोलीबारी का कोई भी वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने को कहा है.

श्रम दिवस परेड में बड़ी संख्या में लोग होते हैं शामिल

इस वार्षिक श्रम दिवस परेड में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं.इसमें स्थानीय नेता भी शामिल होते हैं जिनमें से कई पश्चिमी भारतीय मूल के हैं या शहर के सबसे बड़े कैरिबियाई समुदाय के सदस्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस परेड में पहले भी हिंसा की घटनाएं हुई हैं. वर्ष 2016 में परेड मार्ग के समीप 2 लोगों की हत्या कर दी गई थी तथा कई अन्य घायल हो गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments