Tuesday, October 1, 2024
Homeखेल-हेल्थIND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट से...

IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को रिटायरमेंट से पहले दिया खास तोहफा, फैंस का जीता दिल-Virat Kohli and Shakib Al Hasan

कानपुर, भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने क्लीन स्वीप करते हुए 2-0 से सीरीज जीत ली. इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. यहां विदेशी सरजमीं पर अपना अंतिम टेस्ट खेलने वाले शाकिब पहले की स्पष्ट कर चुके हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में तब तक नहीं खेलेंगे जब तक कि बांग्लादेश की मौजूदा कार्यवाहक सरकार उनके देश से बाहर जाने में किसी तरह की रुकावट नहीं आने का आश्वासन नहीं देती.

कोहली ने शाकिब को तोहफे में दिया अपना बल्ला

दूसरे टेस्ट मैच में भारत के 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कोहली ने बांग्लादेश के महानतम क्रिकेटर शाकिब अल हसन को अपना बल्ला तोहफे में दे दिया. इस दौरान दोनों को एक-दूसरे का अभिवादन करते और हंसते हुए देखा गया जबकि शाकिब ने बल्ले से ‘शैडो ड्राइविंग’ की. शाकिब भारत में एक लोकप्रिय क्रिकेटर हैं जिन्होंने 71 आईपीएल मैच खेले हैं. वह मुख्य रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए और कुछ मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले.

शाकिब पर बांग्लादेश में लगा है हत्या का आरोप

शाकिब पर बांग्लादेश में हत्या का आरोप है जो उस समय लगाया गया था जब देश में नागरिक अशांति फैली थी जिसके कारण पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद छोड़ना पड़ा. शाकिब हसीना की पार्टी आवामी लीग से संसद सदस्य थे.

बांग्लादेश की मौजूदा सरकार शाकिब को विदाई मुकाबला देने को लेकर उत्सुक नहीं है और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष फारुख अहमद का कहना है कि उनका संगठन कोई सुरक्षा एजेंसी नहीं है.ऐसी स्थिति में कानपुर टेस्ट शाकिब का 71वां और आखिरी टेस्ट मैच हो सकता है. माना जा रहा है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले लेंगे. शाकिब फिलहाल अमेरिका में रहते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments