Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थVinesh Phogat पेरिस से लौटीं भारत, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत,...

Vinesh Phogat पेरिस से लौटीं भारत, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, भावुक होकर कही ये बात

नई दिल्ली, पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पहुंचने के बावजूद अधिक वजन होने के कारण पदक नहीं जीत पाने वाली भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट का शनिवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.

विनेश फोगाट का स्वागत करने पहुंचे कई स्टार खिलाड़ी

बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे स्टार खिलाड़ियों के अलावा पंचायत नेता भी विनेश का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे. विनेश फूल मालाओं से लदी थी. उन्होंने खुली जीप में सवार होकर लोगों का आभार व्यक्त किया.विनेश ने हाथ जोड़कर कहा, ”मैं पूरे देश का आभार व्यक्त करती हूं.”

यह विशाल काफिला विनेश के साथ हरियाणा के बलाली गांव तक जाएगा. विनेश के आगमन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर उन्हें अयोग्य किया था घोषित

पेरिस ओलंपिक में फाइनल से पहले किए गए वजन में उनका वजन 100 ग्राम अधिक निकला था जिसके कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके बाद विनेश ने संयुक्त रूप से रजत पदक दिलाने के लिए खेल पंचाट में अपील की थी जिसके कारण वह पेरिस में रुकी रही. खेल पंचाट ने उनकी अपील को खारिज कर दिया था.

गगन नारंग ने विनेश को बताया चैंपियन

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज और पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल के नेता गगन नारंग ने विनेश को चैंपियन करार दिया.यह दोनों एक ही उड़ान से दिल्ली पहुंचे थे. नारंग ने पेरिस एयरपोर्ट पर विनेश के साथ खींची गई तस्वीर को एक्स पर पोस्ट किया.नारंग ने लिखा,‘‘वह खेल गांव में पहले दिन चैंपियन के रूप में पहुंची थी और वह हमेशा हमारी चैंपियन रहेगी. कुछ अवसरों पर करोड़ों लोगों को प्रेरित करने के लिए ओलंपिक पदक की जरूरत नहीं पड़ती. विनेश फोगाट आपने लोगों को प्रेरित किया है. आपके जज्बे को सलाम.”

विनेश के भाई ने कही ये बात

विनेश के भाई हरविंदर फोगाट ने कहा,”विनेश स्वदेश लौटी हैं.लोग यहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे हैं.लोग हमारे गांव में भी उनका स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे हैं. लोग उनसे मिलने को लेकर उत्साहित हैं.”

”वो चैंपियन है इसलिए चैंपियन की तरह स्वागत हो रहा”

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, “वो चैंपियन है इसलिए चैंपियन की तरह स्वागत हो रहा है। मेडल मिलना या ना मिलना वो भाग्य की बात है.देशवासियों का धन्यवाद.”

पहलवान साक्षी मलिक ने कही ये बात

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, “आज बहुत बड़ा दिन है.विनेश ने देश और महिलाओं के लिए जो किया है,वह बेहतरीन है. मुझे उम्मीद है कि उन्हें यह सम्मान मिलता रहेगा…”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments