Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरUPSC Jobs 2024 : UPSC ने निकाली 83 पदों पर वैकेंसी,बिना परीक्षा...

UPSC Jobs 2024 : UPSC ने निकाली 83 पदों पर वैकेंसी,बिना परीक्षा होगा उम्मीदवारों का चयन,जानें डिटेल्स

संघ लोकसेवा आयोग ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. UPSC के कुल 83 पदों पर वैकेंसी है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं 31 मई तक कर सकते हैं.जिसमें मार्केटिंग ऑफिसर,ट्रेनिंग ऑफिसर,असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर, असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर,असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट कमिश्वर पद पर वैकेंसी निकाली है.

आवेदक के लिए योग्यता

UPSC ने अलग-अलग पदों के लिए योग्यताएं भी निर्धारित की है.असिस्टेंटे कमिश्नर पद के अभ्यर्थी के पास एग्रीकल्चर या एग्रीकल्चर इकोनॉमिक्स या इकोनॉमिक्स या कॉमर्स विषय में मास्टर डिग्री के साथ 5 साल का एक्सपीरियंस भी होना अनिवार्य है.इसके लिए आयु सीमा 40 वर्ष तय की गई है. टेस्‍ट इंजीनियर के पद के लिए उम्‍मीदवार के पास एग्रीकल्‍चर इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में तीन साल का अनुभव होना चाहिए,मार्केटिंग अधिकारी के आवेदन के लिए एग्रीकल्‍चर में मास्‍टर डिग्री होना जरूरी है.

कैसे होगा चयन और क्या होगी सैलरी

UPSC की इन भर्तियों के लिए जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है इन पदों पर सेलेक्‍शन के लिए उम्‍मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी,बल्कि उनका सेलेक्‍शन इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा,इंटरव्‍यू(साक्षात्कार) में भी उनके आवेदन में दी गई जानकारी के आधार पर सवाल जवाब होंगे.आपको बता दें कि इन भर्तियों की पूरी जानकारी के लिए आपको UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments