Monday, July 1, 2024
HomeSarkari NaukariUP Home Guard Recruitment 2024: यूपी में आएगी बंपर वैकेंसी! होमगार्ड के...

UP Home Guard Recruitment 2024: यूपी में आएगी बंपर वैकेंसी! होमगार्ड के 42 हजार पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के 42 हजार पदों पर होगी भर्ती,जिसको लेकर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है.भर्ती 21-21 हजार पदों पर 2 चरणों में होगी.प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने की मुहिम के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ ने होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती के आदेश दिए हैं.बता दें इसके लिए उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.यहां आप होमगार्ड भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

होमगार्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए .ज्यादा जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट homeguard.up.gov.in पर विजिट कर प्राप्त कर सकते हैं.

होमगार्ड भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित होती है.ज्यादा जानकारी के लिए जॉब नोटिफिकेशन का इंतजार करें.

होमगार्ड भर्ती के लिए कैसे कर सकेंगे आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट homeguard.up.gov.in पर जाएं,फिर उसके बाद होम पेज पर Up HomeGuard Recruitment 2024 पर क्लिक करें,रजिस्ट्रेशन करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आपके मोबाइल पर आएगा,यहां मांगे गए दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड करें,अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments