Sunday, October 6, 2024
HomeSarkari NaukariUKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें...

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन, जानें डिटेल्स

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 751 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर , कंप्यूटर असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट सहित कई अन्य पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर 11 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं.

UKSSSC Recruitment 2024: अप्लाई करने की लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 नवबंर 2024 तय की गई है. इस तारीख के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इसीलिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं लास्ट डेट से पहले जरूर अप्लाई कर दें.

UKSSSC Recruitment 2024: पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 751 पदों पर नियुक्ति की जाएगी, जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर (उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) के 03 पदों,कंप्यूटर सहायक सह रिसेप्शनिस्ट (राज्यपाल सचिवालय, उत्तराखंड) के 03 पदों, जूनियर असिस्टेंट (उत्तराखंड राज्य के विभिन्न विभाग) के 465 पदों ,रिसेप्शनिस्ट (राज्य संपत्ति विभाग) के 05 पदों, आवास निरीक्षक (आवास विभाग) के 01 पदों, मेट (सिंचाई विभाग) के 268 पदों,पर्यवेक्षक (विभिन्न विभाग) के 06 पदों पर भर्ती की जाएगी.

UKSSSC Recruitment 2024: आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वालें उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी, नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी. वहीं शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए और कुछ पदों के लिए टाइपिंग का अनुभव होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए नोटफिकेशन देखें.

UKSSSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

UKSSSC Recruitment 2024 Apply Online

इस खबर को भी पढ़ें : सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में नॉन टीचिंग पदों पर निकली वैकेंसी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments