Sunday, September 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)UGC NET Exam रद्द होने पर अखिलेश यादव बोले-'ये देश के खिलाफ...

UGC NET Exam रद्द होने पर अखिलेश यादव बोले-‘ये देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश है’,ऐसे समझाया क्या होगा असर

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश भी हो सकती है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष यादव ने गुरुवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ”और अब गड़बड़ी की ख़बर के बाद यूजसी- नेट की परीक्षा भी रद्द कर दी गई. भाजपा के राज में पेपर माफ़िया लगभग हर परीक्षा में धांधली कर रहा है.यह देश के ख़िलाफ़ किसी की बड़ी साजिश भी हो सकती है.”

”ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे”

उन्होंने कहा, ”पुलिस में भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होगा तो कानून-व्यवस्था नहीं सुधरेगी जिससे देश-प्रदेश में अशांति और अस्थिरता बनी रहेगी.नीट की परीक्षा में घपला होगा तो ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे और देश के लोगों के इलाज के लिए भविष्य में डॉक्टरों की कमी और बढ़ जाएगी तथा बेईमान लोग, जनता के जीवन के लिए खतरा बन जाएंगे.”

‘कोई भी अपराधी छोड़ा न जाए, फिर वह कोई भी हो’

यादव ने कहा कि यूजीसी-नेट परीक्षा न होने से, शिक्षकों की कमी में और ज़्यादा इज़ाफ़ा होगा. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कमी से देश के विकास में बाधा उत्पन्न होगी, जो कालांतर में बेहद घातक साबित होगी.उन्होंने कहा, ”इन सबके कारण प्रशासन, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था चौपट हो जाएगी. यह हमारे देश के विरूद्ध कोई बहुत बड़ा षड्यंत्र भी हो सकता है, जिसके दूरगामी नकारात्मक परिणाम निकलेंगे.इसीलिए अदालत की निगरानी में इसकी कठोर जांच हो और दोषियों को कठोरतम सज़ा दी जाए और कोई भी अपराधी छोड़ा न जाए, फिर वह कोई भी हो.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments