Thursday, October 3, 2024
HomeCrime Newsनाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे बेचने की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे बेचने की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में झारखंड की एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने और उसे बेचने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक यहां एक घर में बंद रखी गई लड़की (17) और उसकी मां को बृहस्पतिवार को बचा लिया गया।

कोटा के पुलिस अधीक्षक (शहर) शरद चौधरी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गिरिडीह (झारखंड) के राजेंद्र मंडल (49) उर्फ राजू, हरला (झारखंड) के रवि कुमार (32) और स्थानीय निवासी ललित माहेश्वरी (39) के रूप में हुई है। इन तीनों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

बचपन बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मदद से बृहस्पतिवार देर रात प्रेमनगर अफोर्डेबल सोसायटी के एक घर से लड़की और उसकी मां को बचा लिया। पुलिस अधीक्षक (शहर) शरद चौधरी ने बताया कि उस समय आरोपी कथित तौर पर पांच लाख रुपये में नाबालिग की शादी कराने के लिए बातचीत कर रहे थे। लड़की और उसकी मां को 24 अगस्त को कोटा लाया गया और विभिन्न स्थानों पर बंधक बनाकर रखा गया।

बचपन बचाओ आंदोलन के निदेशक मनीष शर्मा ने कहा कि इस दौरान, तीन दलालों ने कथित तौर पर पांच लाख रुपये में लड़की की शादी कराने का प्रयास किया।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments