Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरTrain Derailment Palghar : मुंबई के पास मालगाड़ी के 7 से ज्यादा...

Train Derailment Palghar : मुंबई के पास मालगाड़ी के 7 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतरे,रेल यातायात प्रभावित,कई ट्रेनें रद्द ,डायवर्ट

मुंबई, महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर पश्चिमी रेलवे ने कई ट्रेन के परिचालन को रद्द कर दिया और कई ट्रेन का समय बदल दिया.अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के 15 घंटे बाद भी रेल मार्ग बहाल करने का कार्य जारी है.

7 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे के एक प्रवक्ता ने पूर्व में यहां बताया था कि मंगलवार शाम 5 बजकर 8 मिनट पर पालघर पर मालगाड़ी के 7 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके कारण गुजरात से मुंबई आने वाली ट्रेनें प्रभावित हुईं.उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

मालगाड़ी में थे 43 डिब्बे

विशाखापत्तनम से गुजरात के करम्बेली की ओर जा रही मालगाड़ी में 43 डिब्बे थे और उसपर लोहे के तार के बंडल लदे हुए थे. रेलवे सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा गार्ड वाला डिब्बा सहित मालगाड़ी के पीछे के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए और उनमें रखे लोहे के तार के कुछ बंडल गिर गए.

कई ट्रेनें डायवर्ट और रद्द

सूत्रों के मुताबिक डिब्बों के पटरी से उतरने और तार के बंडलों के प्रभाव से पटरियों और पटरियों के किनारों पर लगे खंभों को काफी नुकसान हुआ.पश्चिमी रेलवे ने इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों को पूर्ण व आंशिक रूप से रद्द करने और कुछ ट्रेनों की यात्रा को गंतव्य से पहले समाप्त करने तथा कुछ के मार्ग परिवर्तित करने की घोषणा की है.

एक तरफ के मार्ग पर रेल परिचालन शुरू

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बुधवार को PTI को बताया कि पटरी से उतरे सभी डिब्बों को घटनास्थल से हटा दिया गया है.उन्होंने बताया कि कल (मंगलवार) रात से ही एक तरफ के मार्ग पर रेल परिचालन शुरू कर दिया गया और बोइसर-पालघर-केलवे रोड स्टेशनों के बीच जाने वाले (डाउन) मार्ग पर कुछ ट्रेनें चलाई जा रही हैं.अधिकारी ने बताया, ”मार्ग पर रेल यातायात बहाल करने का काम जोरों पर चल रहा है.उम्मीद है कि अपराह्न 2 बजे तक यह काम पूरा हो जाएगा.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments