Wednesday, July 3, 2024
HomeऑटोमोबाइलToyota Taisor Launched: टोयोटा ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV,जानें...

Toyota Taisor Launched: टोयोटा ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV,जानें इसकी कीमत और फीचर्स

टोयोटा किर्लोस्कर ने भारतीय बाजर में अपनी अब तक की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च कर दिया है. और इसका नाम टोयोटा अर्बन क्रूजर टाइजर है.स्टाइलिश SUV खरीदने वालों के लिए टाइजर बेहतरीन विकल्प बन सकती है.जिसकी शुरुआती एक्सशोरुम प्राइस 7.73 लाख रुपए है.टोयोटा अर्बन क्रूजर टाइजर, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड मॉडल है,टोयोटा टाइजर में मारुति फ्रोंक्स से कुछ अलग फीचर्स देखने को मिले हैं.कंपनी ने इस कार को 2 इंजन विकल्प के साथ पेश किया है. इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 89 bhp और 113 Nm टॉर्क देता है.जबकि दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल है और यह 99 bhp और 148 Nm टॉर्क पैदा करता है. इनमें 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड AMT और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया है. इसमें CNG का भी ऑप्शन दिया है गया है.

कार के खास फीचर्स

Toyota Urban Cruiser Taisor में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले (वायरलेस) के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा, इसमें एक वायरलेस फोन चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड तकनीक, आर्कमिस म्यूजिक सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है.

सेफ्टी फीचर्स पर खास फोकस

Toyota की इस कार में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो अपनी इस SUV में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है.टोयोटा टाइजर में कंपनी ने 6 एयरबैग्स के साथ मार्केट में उतार रही है.इसके अलावा, इस कार में ईएसपी और हिल-होल्ड असिस्ट कंट्रोल, सभी तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट भी दिए गए हैं.

कार का डिजाइन

टोयोटा टाइजर का एक्सटीरियर डिजाइन में ज्यादातर बॉडी पैनल्स मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के बेस्ड मॉडल जैसे ही हैं. लेकिन, इसके फ्रंट ग्रिल को कंपनी ने री-डिजाइन किया है. फ्रोंक्स के लीनियर डिजाइन में थ्री-क्यूब्स को देखा गया है जबकि टोयोटा ने LED DRLs का प्रयोग किया है. टोयोटा ने अपने मॉडल में नए 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं.

कार के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत इस प्रकार है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments