Tuesday, July 9, 2024
HomeऑटोमोबाइलTop Selling Bikes : 150-200cc सेगमेंट में किन बाइक्स को ग्राहकों ने...

Top Selling Bikes : 150-200cc सेगमेंट में किन बाइक्स को ग्राहकों ने किया सबसे ज्यादा पसंद,जानिए टॉप 5 बाइक

भारत में 150cc से 200 cc बाइक का सेगमेंट काफी बड़ा है.ज्यादातर लोग 150 से 200 cc की बाइक्स खरीदना पसंद करते हैं इसी कारण अलग-अलग टू व्हीलर कंपनियां इस सेगमेंट में नई-नई बाइक लॉन्च करती रहती हैं.इस सेगमेंट में बजाज पल्सर और TVS अपाचे सबसे लोकप्रिय बाइक हैं.टू व्हीलर कंपनियों ने अप्रैल की सेल्स का डाटा जारी कर दिया है.आइए हम आपको बताते हैं कि किस बाइक को सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया .

1.बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar):नंबर वन पर आती है बजाज पल्सर.जिसकी पिछले महीने 45512 यूनिट्स की बिक्री की थी. यह बाइक दमदार परफॉर्मेंस और किफायती दाम के लिए जानी जाती है. इसके अलावा इसका रख-रखाव भी आसान है.

2.टीवीएस अपाचे (TVS Apache): सेल्स के आंकड़ों के अनुसार इस बाइक को दूसरे नंबर पर लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया,जिसकी पिछले महीने 34,237 यूनिट्स की बिक्री की.स्टाइलिश डिजाइन, दमदार इंजन और फीचर्स से भरपूर Apache राइडर्स की पसंदीदा बाइक्स में से एक है.

3.होंडा यूनिकॉर्न (Honda Unicorn): तीसरे नंबर रही होंडा यूनिकॉर्न, पिछले महीने इस बाइक की 19,221 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.यह बाइक बाइक भी दमदार इंजन,बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है.

4.यामाहा एफजेड ( Yamaha FZ): इस बाइक को चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया, बीते मार्च इसकी कुल 16,154 यूनिट्स की बिक्री हुई है,हालांकि अबकी बार इसकी बिक्री में 15.39 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. यह बाइक अपने बेहतरीन हैंडलिंग और माइलेज के लिए पसंद की जाती है.

5.यामाहा एमटी 15( Yamaha MT 15) : इस बाइक को पांचवें नंबर पर सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया,मार्च में इसकी 10,697 यूनिट्स की बिक्री हुई है. बीते साल के मुकाबले इस बार बिक्री में 72.50 % का इजाफा हुआ है,बाइक स्पोर्टी है और डेली यूज़ के लिए बेहतर ऑप्शन है.इसका मस्कुलर डिज़ाइन और अत्याधुनिक तकनीकें जैसे LED हेडलाइट्स और डिजिटल मीटर इसे और भी आकर्षक बनाते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments