Saturday, September 7, 2024
Homeताजा खबरTonk के मालपुरा में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर पथराव,ASP समेत 12...

Tonk के मालपुरा में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर पथराव,ASP समेत 12 पुलिसकर्मी घायल

राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा क्षेत्र के लांबाहरिसिंह सिंधोलियां गांव में खनन पट्टा धारक और स्थानीय ग्रामीणों के बीच मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल पर कुछ ग्रामीणों ने पथराव कर दिया जिसमें मालपुरा ASP समेत 12 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों के शीशे भी फोड़ दिए.

ग्रामीण कर रहे खनन का विरोध

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव नैन ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण एक भूखंड पर खनन का विरोध कर रहे हैं और उनका कहना है कि यह जमीन जानवरों को चराने के लिए है जबकि खनन पट्टा धारक वहां खनन का कार्य कर रहा है.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को खनन का विरोध करने पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों और पट्टा धारक विकास चौधरी के बीच विवाद के बाद मारपीट की सूचना पर पुलिस दल वहां पहुंचा तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें पुलिस वाहन के शीशे टूट गए और ASP समेत 12 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.उन्होंने बताया कि गांव के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पुलिस ने मामला किया दर्ज

नैन के मुताबिक, फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है.उन्होंने बताया कि पुलिस दल पर हमला करने और सरकारी कामकाज में बाधा डालने वालों को चिन्हित किया जाएगा और उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments