Saturday, July 6, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024, LSG Vs KKR: लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स...

IPL 2024, LSG Vs KKR: लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कल होगा मुकाबला,टीमों में किए ये बड़े बदलाव,जानें डिटेल्स

कोलकाता, 2 बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अपने गढ़ ईडन गार्डंस पर रविवार को IPL के मैच में मयंक यादव के बिना लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की राह पर लौटने का होगा. यह ईडन गार्डंस पर केकेआर का इस सत्र में पहला मैच है.मेंटोर गौतम गंभीर को बखूबी पता है कि यहां होने वाले 5 मैच 2021 के बाद पहली बार प्लेआफ में जगह बनाने के लिये निर्णायक साबित हो सकते हैं.दोनों टीमों ने 3-3 जीत दर्ज की है जबकि पिछले दौर में पराजय का सामना करके आई हैं .

चोट के कारण नीतिश राणा नहीं खेलेंगे मैच

केकेआर को वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नारायण पर अत्यधिक निर्भरता का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ साबित हो गया,चेन्नई ने पिछले मैच में उसे 7 विकेट से हराया.नारायण (27) और रसेल (10) बल्ले से नाकाम रहे.इन दोनों के जबर्दस्त फॉर्म के चलते 3 मैचों में 200 पार का स्कोर बनाने वाली केकेआर चेन्नई के खिलाफ 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.ऊंगली की चोट के कारण नीतिश राणा यह मैच भी नहीं खेल सकेंगे.

केकेआर के कप्तान प्रभावित नहीं कर सके

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर प्रभावित नहीं कर सके हैं और 4 मैचों में 0, नाबाद 39, 18 और 34 रन बनाये.वेंकटेश अय्यर 3 मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए और एकमात्र अर्धशतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ लगाया.सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में वह तीसरे नंबर पर उतरे लेकिन पिछले 2 मैचों में 7वें और 5वें नंबर पर उतरे.रमनदीप सिंह ने भी प्रभावित नहीं किया.अंडर 19 विश्व कप 2022 विजेता अंगकृष रघुवंशी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 54 रन बनाये.पिछले मैच में नाकाम रहने के बाद वह अच्छी पारी खेलने को बेताब होंगे.

लखनऊ को खलेगी मयंक यादव की कमी

मिचेल स्टार्क गेंदबाजी में नाकाम रहे हैं और उन्होंने पहले 2 मैचों में 100 रन दे डाले. दूसरी ओर लखनऊ को तेज गेंदबाज मयंक यादव की कमी खलेगी जो बाजू की मांसपेशी में खिंचाव के कारण बाहर हैं.उनकी जगह खेल रहे अरशद खान दिल्ली के खिलाफ नाकाम रहे.मोहसिन खान भी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं

LSG कप्तान केएल राहुल को खेलनी होगी बड़ी पारी

क्विंटोन डिकॉक और केएल राहुल को बड़ी पारियां खेलनी होगी.वहीं मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.उनके पास रवि बिश्नोई और कृणाल पंड्या जैसे उम्दा स्पिनर भी है.

टीमें इस प्रकार हैं

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंता चमीरा, साकि हुसैन और मुजीब उर रहमान।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments