Tuesday, July 9, 2024
HomeCrime NewsTMC Leader Murder : नेता की हत्या से बवाल, समर्थकों ने दो...

TMC Leader Murder : नेता की हत्या से बवाल, समर्थकों ने दो हमलावरों को पकड़ा, एक को पीट-पीटकर मार डाला, कई घर जलाए

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन लस्कर (47) की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से आक्रोशित समर्थकों ने दो हमलावरों को पकड़कर उनकी पिटाई कर दी। इसमें एक आरोपी की मौत हो गई। जबकि दूसरे को पुलिस किसी तरह बचाकर अपने साथ ले गई। इधर, टीएमसी नेता की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया। गुस्साए समर्थकों ने कई घरों में आग लगा दी। तनाव के बीच इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है।

टीएमसी ने आरोप लगाया कि सीपीआईएम (एम) और भाजपा के गुंडों ने घटना को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि सैफुद्दीन नमाज के लिए जा रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ। सैफुद्दीन जयनगर के बामुंगाची में पार्टी के एरिया प्रेसिडेंट थे। उनकी पत्नी पंचायत प्रधान हैं। प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने बताया कि घटना के बाद उनके समर्थकों ने पड़ोस के दलुआखाली गांव में हिंसा की। भीड़ ने लूटपाट और तोड़फोड़ के बाद कई घरों को आग के हवाले कर दिया।

सीपीआईएम (एम) सेंट्रल कमेटी के मेंबर सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि सैफुद्दीन लस्कर की हत्या टीएमसी पार्टी के भीतर की कलह का नतीजा है। सीपीआईएम (एम) को दोष देने का कोई मतलब नहीं है। सैफुद्दीन की हत्या किसने और क्यों की, पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments