Sunday, September 29, 2024
HomeजयपुरJaipur Schools Bomb Threat : जयपुर के कई स्कूलों को बम से...

Jaipur Schools Bomb Threat : जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में जांच में पूरी, नहीं मिला कुछ संदिग्ध,पुलिस ने कही ये बात

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली, धमकी भरा ई-मेल मिलने से पुलिस प्रशासन व अभिभावकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही.हालांकि पुलिस के अनुसार जांच में कहीं से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है.शहर के स्कूलों को यह धमकी जयपुर में सिलसिलेवार बम धमाकों की 16वीं बरसी पर दी गई.साल 2008 में आज ही के दिन जयपुर में सिलसिलेवार विस्फोट हुए थे जिसमें 71 लोगों की मौत हो गई थी और 180 अन्य घायल हुए थे.

प्रिंसिपल को भेजा गया था धमकी भरा ई मेल

पुलिस के अनुसार जयपुर शहर के अनेक स्कूलों को धमकी भरा ई-मेल मिला.इनमें कई नामी गिरामी स्कूल शामिल हैं.ये संदेश इन स्कूलों के प्रिंसिपल को भेजे गए.सोमवार सुबह जैसे ही स्कूल प्रशासन ने यह ई-मेल देखा, पुलिस को सूचित किया गया और छात्रों और स्टाफ को बाहर निकाल लिया गया.

तलाशी में स्कूलों से नहीं मिला कुछ संदिग्ध

शहर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि पुलिस दल, बम निरोधक दस्ते और श्वान दस्तों को स्कूलों में भेजा गया.स्कूल भवनों की जांच पड़ताल की गई हालांकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.उन्होंने कहा कि ई-मेल भेजने वाले की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

अधिकतर स्कूलों में पूरी हो चुकी जांच

उन्होंने कहा,”कई स्कूलों को ईमेल के जरिए धमकियां मिलीं कि स्कूलों में विस्फोटक हैं.अधिकतर स्कूलों में जांच पूरी हो चुकी है और कोई विस्फोटक नहीं मिला है.”पुलिस आयुक्त ने कहा कि ई-मेल करने वाले की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

धमकी भरे ई-मेल से अभिभावकों में फैली दहशत

वहीं स्कूलों में विस्फोटक लगाए जाने की धमकी की खबर मिलते ही अभिभावकों में दहशत फैल गई.बड़ी संख्या में अभिभावक बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे.जब अधिकारियों ने उन्हें बताया कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं और उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है तो उन्होंने राहत की सांस ली.

तिलक नगर के निजी स्कूल से सबसे पहले मिली धमकी की सूचना

धमकी के बारे में सबसे पहले सूचना तिलक नगर के एक निजी स्कूल से मिली.उसके बाद माणक चौक, वैशाली नगर, विद्याधर नगर, निवारू रोड, टोंक रोड, सांगानेर सहित विभिन्न इलाकों के अन्य स्कूलों से ऐसी ही सूचना मिली.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments