Monday, May 27, 2024
More
    Homeजयपुरविधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आलाकमान ने कसी कमर, पूर्व सीएम वसुंधरा...

    विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आलाकमान ने कसी कमर, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत इन 4 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी..!!

    जयपुर। राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने सियासी चौसर बिछाना शुरू कर दिया हैं. इन चुनावों से पहले भाजपा राजस्थान में चारों दिशाओं से यात्रा निकालेगी. 2 सितंबर भाजपा की इस यात्रा का आगाज होगा. 25 सितंबर को इस यात्रा का समापन किया जाएगा. यात्रा के समापन में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

    भाजपा आलाकमान द्वारा बताई गई यात्रा का रुट मैप

    पहली यात्रा– भाजपा की पहली यात्रा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे. इस यात्रा का आगाज 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से होगा. इस यात्रा का नेतृत्व राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी.

    दूसरी यात्रा– भाजपा की दूसरी यात्रा की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी के द्वारा किया जाएगा. 3 सितंबर शुरु होने वाली इस यात्रा का नेतृत्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे. यह यात्रा डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से रवाना होगी.

    तीसरी यात्रा– केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा भाजपा की तीसरी यात्रा का आगाज किया जाएगा. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में निकलने वाली इस यात्रा की शुरुआत 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से होगी.

    चौथी यात्रा– हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से शुरू होने वाली बीजेपी की चौथी यात्रा की शुरुआत केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेगें. 5 सिंतबर को शुरु होने वाली इस यात्रा का नेतृत्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया करेंगे.

    राजस्थान में बीजेपी द्वारा निकलने वाली इन चारों यात्राओं का समापन जयपुर के धानक्या में 25 सितंबर को होगा. इन यात्राओं के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

    दरअसल 10 जुलाई को सवाई माधोपुर में हुई विजय संकल्प बैठक में इस परिवर्तन यात्राओं को निकालने का फैसला किया गया था. राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की अध्यक्षता में चारों दिशाओं से यात्रा निकालने का फैसला लिया गया था. साथ ही बैठक में यात्राओं के रुट और नेताओं को लेकर भी चर्चा की गई थी. 23 दिन तक चलनें वाली इन परिवर्तन यात्राओं के जरिए बीजेपी प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों को कवर करेगी. भाजपा इस यात्रा के जरिए राजस्थान में अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेगी. साथ ही प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की कमियों को उजागर करने की कोशिश  करेगी.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments