Wednesday, July 3, 2024
HomeBiharRJD Manifesto:लोकसभा चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र, जनता से 24...

RJD Manifesto:लोकसभा चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र, जनता से 24 वादे किए,जानें घोषणा पत्र के बड़े वादे

पटना, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि विपक्षी गुट ‘इंडिया’ की सरकार बनने पर देश भर में 1 करोड़ बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी.राजद ने अपने घोषणपत्र को ‘‘परिवर्तन पत्र’’ नाम दिया है. राजद के परिवर्तन पत्र में जनता से 24 वादे किए गए हैं.

RJD ने जनता से किए 24 वादे

यादव ने यहां घोषणापत्र जारी करने के दौरान कहा ‘‘हमने आज परिवर्तन पत्र जारी किया है, हम 2024 के चुनावों के लिए 24 वचन लेकर आए हैं. बिहार के विकास के लिए आज हम जो भी वादा करेंगे उसे पूरा करेंगे.उन्होंने कहा ‘‘हम लोग जो वादा करते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के समय हम लोगों ने जितने भी वादे किए थे उसे अपने 17 महीने के कार्यकाल (बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार) के दौरान पूरा करने की कोशिश की .उन्होंने कहा,” हमने 5 लाख सरकारी नौकरी की व्यवस्था की.जाति आधारित गणना कराई और आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया.”

”70 लाख पद सृजित किए जाएंगे”

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर देश भर में 1 करोड़ बेरोजगार युवाओं को एक करोड़ सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी .उन्होंने कहा कि पूरे देश में वर्तमान में 30 लाख से अधिक सरकारी पद रिक्त हैं जिनको भरने के साथ-साथ 70 लाख पद सृजित किए जाएंगे.

बिहार को दिलाएंगे विशेष राज्य का दर्जा

यादव ने कहा,”हमारी सरकार बनने पर अगले 15 अगस्त से देश को बेरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी.हम लोगों का प्रण है कि आगामी 15 अगस्त से देश को बेरोजगारी से आजादी दिलाने के साथ-साथ इसी दिन से नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे”.घोषणापत्र में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का भी वादा किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments