Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरतंजानिया की राष्ट्रपति हसन भारत की 4 दिवसीय यात्रा पर

तंजानिया की राष्ट्रपति हसन भारत की 4 दिवसीय यात्रा पर

नई दिल्ली। तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से रविवार को भारत की 4 दिवसीय यात्रा शुरू की। तंजानिया के किसी राष्ट्रपति की 8 साल बाद यह पहली भारत यात्रा है।

हसन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सोमवार को वार्ता करेंगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा द्विपक्षीय संबंधों को नयी गति देते हुए तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन भारत की राजकीय यात्रा पर पहुंचीं। राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद यह भारत की उनकी पहली यात्रा है।

हसन ने शाम को विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। जयशंकर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा भारत की राजकीय यात्रा पर आई तंजानिया की राष्ट्रपति सुलुहू हसन से मुलाकात कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैंने अफ्रीकी संघ को जी 20 की स्थायी सदस्यता दिलाने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल की सराहना करने पर उन्हें धन्यवाद दिया।

तंजानिया की राष्ट्रपति 10 अक्टूबर को दिल्ली में एक व्यापार और निवेश कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। हसन का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में सोमवार सुबह औपचारिक स्वागत किया जाएगा और उसके बाद वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ विस्तृत द्विपक्षीय वार्ता करेंगी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments