Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupAUS Vs NAM, T20 World Cup : नामीबिया को हराकर सुपर 8...

AUS Vs NAM, T20 World Cup : नामीबिया को हराकर सुपर 8 में जगह पक्की करना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया, 12 जून को होगा मुकाबला,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

नॉर्थ साउंड (एंटीगा),लगातार 2 जीत से आत्मविश्वास से भरा पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया बुधवार को यहां कम रैंकिंग वाले नामीबिया के खिलाफ ग्रुप बी मुकाबले में उतरेगा तो उसकी नजरें ICC टी20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में जगह पक्की करने पर टिकी होंगी.ऑस्ट्रेलिया ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया है और मौजूदा टूर्नामेंट में 200 रन के आंकड़े को पार करने वाली एकमात्र टीम है.टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ पिछले लीग मैच में 36 रन की जीत के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी.

ऑस्ट्रेलिया के 2 मैच में 2 जीत से 4 अंक

ओमान को 39 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 2 मैच में 2 जीत से 4 अंक हैं. स्कॉटलैंड की टीम 3 मैच में 5 अंक के साथ शीर्ष पर है. नामीबिया को हराकर ऑस्ट्रेलिया की सुपर 8 में जगह पक्की हो जाएगी जिसके बाद टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ ग्रुप बी का अपना अंतिम मैच खेलेगी.

स्कॉटलैंड के पास सुपर 8 में जगह बनाने का मौका

शीर्ष पर चल रहे स्कॉटलैंड के पास गत चैंपियन इंग्लैंड को पछाड़कर सुपर 8 में जगह बनाने का मौका है.इंग्लैंड के 2 मैच में एक अंक हैं.स्कॉटलैंड के खिलाफ उसका पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

डेविड वार्नर कर रहे अच्छा प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने 2 हफ्ते पहले अभ्यास मैच में नामीबिया को 9 विकेट पर 119 रन पर रोकने के बाद 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे डेविड वार्नर ने ओमान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 16 गेंद में 39 रन बनाकर टीम के 7 विकेट पर 201 रन के बड़े स्कोर की नींव रखी.वार्नर ने नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भी अर्धशतक जड़ा था.उन्होंने टूर्नामेंट में 141.79 के स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाए हैं.वार्नर के सलामी जोड़ीदार ट्रेविस हेड भी अच्छी फॉर्म में हैं और दोनों ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर तेज शुरुआत देना चाहेंगे.

ऑलराउंडर डेविड वाइसे से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

नामीबिया को उम्मीद होगी कि ओमान के खिलाफ सुपर ओवर में जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले अनुभवी ऑलराउंडर डेविड वाइसे एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.यह ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 4 बार ऑस्ट्रेलिया का सामना कर चुका है.अब तक टूर्नामेंट में अपने 8 ओवर में सिर्फ एक छक्का और एक चौका खाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर बर्नार्ड श्कोल्ट्ज से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जंपा.

नामीबिया: गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जेन ग्रीन, माइकल वैन लिंगेन, डायलन लीचर, रूबेन ट्रम्पलमैन, जैक ब्रासेल, बेन शिकोंगो, टैंगेनी लुंगामेनी, निको डेविन, जेजे स्मिट, जान फ्राइलिंक, जेपी कोट्जे, डेविड वाइसे, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज, मालन क्रूगर और पीडी ब्लिगनॉट।

मैच का समय: भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments